Hindi News »Punjab »Ludhiana» सुरक्षा को लेकर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशनों और पुलिस कम्युनिटी स्कीम के तहत पहल

सुरक्षा को लेकर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशनों और पुलिस कम्युनिटी स्कीम के तहत पहल

ट्रांसपोर्ट नगर में सुरक्षा प्रबंधों को देखते हुए कम्युनिटी पुलिसिंग स्कीम पुलिस कमिश्नरेट और लुधियाना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:15 AM IST

ट्रांसपोर्ट नगर में सुरक्षा प्रबंधों को देखते हुए कम्युनिटी पुलिसिंग स्कीम पुलिस कमिश्नरेट और लुधियाना ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एंड डेवलपमेंट सोसाइटी की तरफ से ट्रांसपोर्ट नगर में सिक्योरिटी गेट लगवाए गए। इनका उद्घाटन पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके ने किया। एसोसिएशनों के ओहदेदारों ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में लगातार बढ़ रही चोरियों और आपराधिक वारदातों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। रात को भी कई आपराधिक किस्म के लोग वारदातों को अंजाम देते थे। इसके लिए 20 लाख रुपए की लागत से सात गेट लगाए गए हैं। जल्द और भी गेट लगाए जाएंगे। इसके लिए 55 सिक्योरिटी गार्ड भी रखे गए हैं। मेन गेट पर सारा काम कंप्यूटराइज रखा गया है। इसमें सारा रिकॉर्ड फीड किया जाएगा। इसके लिए सरकारी वाहनों और प्राइवेट गाड़ियों को छूट दी गई है। इसके लिए सभी एसोसिएशनों ने एकजुट होकर नई संस्था की शुरुआत कर ही काम शुरू किया है। इसमें बड़े कारोबारियों अशोका लेलैंड, हीरो साइकिल, एवन साइकिल, बॉन ब्रेड, आइशर स्टोर, राल्सन इंडिया के अलावा अन्य शामिल हैं।

ट्रांसपोर्ट नगर में 20 लाख से 7 गेट लगाए, 55 सिक्योरिटी गार्ड तैनात

पुलिस कमिश्नर ढोके ने कहा कि इस तरह के काम के लिए अन्य संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए। लोगों पर इस तरह के काम थोपे नहीं जा सकते। यह तभी संभव है कि अगर लोग अपनी जिम्मेदारी समझकर आगे आएंगे। इससे शहर में सुरक्षा बढ़ेगी और आपराधिक वारदातों की कमी होगी। इस प्रोजेक्ट के बाद कई एसोसिएशनों ने भी सुरक्षा कदमों को देखते हुए प्रोजेक्ट भेजने शुरू किए हैं। इस मौके पर एडीसीपी गुरप्रीत सिंह, एडीसीपी सुखपाल सिंह बराड़, एसीपी मंदीप सिंह, गुरदेव सिंह, दविंदर सिंह संधू, चरणजीत सिंह लोहारा, बाबू पृथ्वी राज शर्मा, जगदीश सिंह जस्सोवाल, दीदार सिंह, जेपी अग्रवाल, बलदेव सिंह एटीयू प्रधान, जनक राज गोयल, सतीश कुमार, संजीव गोयल, मेवा सिंह कुलार के अलावा अन्य मौजूद थे।

ये होगा फायदा

सिक्योरिटी गार्ड्स की तैनाती से आपराधिक किस्म के लोगों पर रहेगी नजर।

सेक्स वर्कर ड्राइवरों को बहला कर ऐंठते थे पैसे, रोकने में मिलेगी मदद।

चोरी की वारदातों में होगी कमी, 500 के करीब ट्रांसपोर्टरों को होगा फायदा।

सीसीटीवी कैमरों के कंट्रोल रूम में पूरा रहेगा रिकॉर्ड।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×