• Home
  • Punjab
  • Ludhiana
  • 31 मार्च की सस्ती शराब ने फसाए पियक्कड़, 261 बोतलें बरामद
--Advertisement--

31 मार्च की सस्ती शराब ने फसाए पियक्कड़, 261 बोतलें बरामद

31 मार्च में शराब सस्ती होने के कारण शराब के ठेके टूटने पर सस्ती शराब खरीदने के चक्कर में 17 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े।...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:15 AM IST
31 मार्च में शराब सस्ती होने के कारण शराब के ठेके टूटने पर सस्ती शराब खरीदने के चक्कर में 17 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े। पुलिस ने इन लोगों से अवैध शराब की 261 बोतलें बरामद की हैं। पुलिस ने एक्साइज एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद आरोपियों को रिहा कर दिया गया है। थाना कोतवाली की पुलिस ने रेखी चौक के निकट से ऊंचा टिब्बा के रहने वाले प्रेम चंद को 12 बोतलों, माता रानी चौक से सरूप नगर के रहने वाले सूरज नारायण को 12 बोतलों सहित काबू किया है। इसी तरह से रायकोट मेडिकल स्टोर के निकट से कुंदनपुरी के रहने वाले भारत को 11 बोतलों, लोकल अड्डा के रहने वाले चांद काॅलोनी के रहने वाले नन्हें लाल 12 बोतलों, डिवीजन नंबर-2 की पुलिस ओवरलाॅक रोड से गिल रोड के रहने वाले सिकंदर कुमार 19 बोतलें बरामद की हैं। वहीं गिल रोड के रहने वाले ननके को टी पॉइंट सिविल अस्पताल के निकट से 12 बोतलों समेत, डिवीजन नंबर 3 की पुलिस ने चंदर नगर के रहने वाले नत्थू लाल को 12 बोतलों, डिवीजन नंबर 2 की पुलिस ने हैबोवाल कलां के रहने वाले महेश चंद सिंह व अजीत सिंह को संगम पैलेस चौक से 24 बोतलों समेत काबू किया है। थाना डिवीजन नंबर-8 की पुलिस ने नूरवालां रोड के रहने वाले राजेश कुमार, न्यू आजाद नगर के रहने वाले जोगिंदर दास को छतरी चौक से 11 बोतलों समेत काबू किया है। थाना हैबोवाल की पुलिस ने पुली गंदा नाला के निकट से जस्सियां रोड के रहने वाले केदार नाथ को 10 अवैध बोतलों समेत, थाना हैबोवाल की पुलिस ने हंबड़ां रोड चुंगी के निकट से बीआरएस नगर के रहने वाले राज कुमार को 30 बोतलों सहित काबू किया है। थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने कुंदनपुरी के रहने वाले दलीप कुमार को 12 बोतलों रव भारती कालोनी के रहने वाले देवमन 60 बोतलों सहित काबू किया है।

आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के अधीन मामला दर्ज, आरोपी काबू कर किए रिहा, खन्ना में भी पुलिस ने पेटियां कीं बरामद

देसी शराब की 622 पेटियां खरीद गोदाम में कीं स्टॉक

खन्नालुधियाना|31 मार्च को जहां शराब के शौकीनों ने सस्ती शराब का खूब लाभ उठाया, वहीं तस्करों ने भी इस सुनहरी मौके को चूकने नहीं दिया। खन्ना के दो तस्करों ने मोरिंडा से ट्रक में देसी शराब की 622 पेटियां लोड करके नसराली गांव में किराए के गोदाम में स्टाक की थी। इस नाजायज शराब को रविवार को सदर पुलिस ने रेड करके बरामद किया और दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। तस्करों की पहचान गुरजंट सिंह व अमरीक सिंह निवासी पंजरुखा के तौर पर हुई। सदर थाना के एसएचओ विनोद कुमार ने बताया कि गुरजंट सिंह और अमरीक सिंह सस्ती शराब खरीदकर महंगे दाम बेचने का धंधा करते थे। 31 मार्च को ठेके टूटने के चलते इन दोनों ने मोरिंडा से देसी शराब की 622 पेटियां (7464 बोतलें) खरीदी थीं। एक पेटी 550 रुपए में खरीदी गई थी। इस शराब को वे ट्रक में लोड करके खन्ना लाए थे और नसराली में किराए पर लिए गोदाम में स्टाक की थी। सूचना मिलने पर एएसआई बलवीर सिंह और अवतार सिंह की अगुवाई में पुलिस पार्टी ने गोदाम में रेड करके 622 पेटियां बरामद कर उक्त दोनों तस्करों को गिरफ्तार किया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि गुरजंट सिंह के खिलाफ पहले भी शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं।