लुधियाना

  • Home
  • Punjab
  • Ludhiana
  • कस्टम कमिश्नरेट ने लौटाया 191 करोड़ रुपए का जीएसटी रिफंड
--Advertisement--

कस्टम कमिश्नरेट ने लौटाया 191 करोड़ रुपए का जीएसटी रिफंड

शहर के एक्सपोर्टर्स, कारोबारियों व शिपिंग कंपनियों के पेंडिंग जीएसटी रिफंड लौटाने के लिए कस्टम कमिश्नरेट की ओर...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:20 AM IST
शहर के एक्सपोर्टर्स, कारोबारियों व शिपिंग कंपनियों के पेंडिंग जीएसटी रिफंड लौटाने के लिए कस्टम कमिश्नरेट की ओर से लगाए गए विशेष कैंपों में करीब 191 करोड़ रुपए का जीएसटी रिफंड अदा कर दिया गया है। 31 मार्च 2018 तक कस्टम डिपार्टमेंट के पास आए करीब 4927 शिपिंग बिल के एवज में इस जीएसटी रिफंड का भुगतान किया गया है।

कस्टम कमिश्नरेट की ओर से 29 से 31 मार्च की छुट्टियों के बावजूद एक्सपोर्टर्स की सुविधा को ये कैंप लगे रहे और इसमें करीब 369 से अधिक एक्सपोर्टर ने अपना जीएसटी रिफंड हासिल किया। डिपार्टमेंट की ओर से बीती 12 मार्च सेे अपने साहनेवाल, जीटी रोड स्थित ऑफिस में ये कैंप लगाया जा रहा था।

55 साल के व्यक्ति ने ढाई साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

क्राइम रिपोर्टर | लुधियाना

55 साल के व्यक्ति ने ढाई साल की बच्ची से दुष्कर्म कर डाला। आरोपी शिमलापुरी का रहने वाला बलराज सिंह है। बच्ची की चीखें सुन कर पहुंची उसकी माता के शोर मचाने पर लोग इकट्ठा हो गए और आरोपी को काबू कर जमकर पिटाई करने के बाद थाना शिमलापुरी पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी पर दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। उसके माता-पिता उस समय छत पर बैठे थे। वेहड़े में रहने वाला आरोपी बच्ची को बहाने से अपने कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म कर डाला। इसी बीच बच्ची की चीखें सुन उसकी माता छत से नीचे आई और आरोपी के कमरे की खिड़की से देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया। इस संबंध में थाना शिमलापुरी के एसएचओ आईपीएस रवि कुमार ने बताया कि आरोपी को काबू कर लिया गया है।

Click to listen..