• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • ‘गांधी शां‍ति अवाॅर्ड’ को सरकार ने मांगे आवेदन
--Advertisement--

‘गांधी शां‍ति अवाॅर्ड’ को सरकार ने मांगे आवेदन

Ludhiana News - केंद्र सरकार के सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय ने साल 2018 के लिए योग्य व्यक्तियों और संस्थाओं से “गांधी शां‍ति...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:30 AM IST
‘गांधी शां‍ति अवाॅर्ड’ को सरकार ने मांगे आवेदन
केंद्र सरकार के सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय ने साल 2018 के लिए योग्य व्यक्तियों और संस्थाओं से “गांधी शां‍ति अवार्ड’ के लिए आवेदन मांगे हैं। केंद्र सरकार से मिले पत्र का हवाला देते हुए डीसी प्रदीप अग्रवाल ने बताया की यह अवार्ड महात्मा गांधी की 125वीं जन्म शताब्दी के मौके पर दिए जाएंगे। अवाॅर्ड के तौर पर एक करोड़ रुपए व साइटेशन दिया जाता है। योग्य का चयन पीएम की अगुवाई वाली कमेटी करेगी।

उन्होंने कहा कि अवाॅर्ड के लिए वह व्यक्ति या संस्था योग्य होगी, जिसे महात्मा गांधी की तरफ से दिखाए रास्ते पर चलते हुए सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक बदलाव जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो। ज्यादा जानकारी www.indiaculture.nic.in वेबसाइट से ली जा सकती है। आवेदन पुलिस कमिश्नरेट बिल्डिंग में डीपीआरओ दफ्तर दिए जा सकते हैं।

बता दें कि यह अवाॅर्ड तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. जूलियस नायरेरे, डाॅ. गेरहार्ड फिशर, फेडरल रिपब्लिक आफ जर्मनी, रामकृष्ण मिशन, बाबा आमटे ( श्री मुरलीधर देवीदास आमटे), दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति स्व. डा. नेल्सन मंडेला, ग्रामीण बैंक आॅफ बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका के आर्चबिशप देसमंड टुटू, श्री चंडी प्रशाद भट्ट और इसरो ( इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन) को दिया जा चुका है।

X
‘गांधी शां‍ति अवाॅर्ड’ को सरकार ने मांगे आवेदन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..