Hindi News »Punjab »Ludhiana» ट्रैफिक पुलिस ने रूट किए डायवर्ट, जगराओं पुल और फील्डगंज में लग रहा लंबा जाम

ट्रैफिक पुलिस ने रूट किए डायवर्ट, जगराओं पुल और फील्डगंज में लग रहा लंबा जाम

जगराओं पुल तोड़ने का काम रविवार से शुरू होना है। इसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट कर दिए हैं। पुल पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:35 AM IST

जगराओं पुल तोड़ने का काम रविवार से शुरू होना है। इसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट कर दिए हैं। पुल पर मिलने वाले चार रास्तों को अलग-अलग तरीके से डायवर्ट करके वाहन निकाले जाएंगे। इसमें ऑटो और वाहनों के लिए अलग-अलग रूट बनाया है। काम पूरा होने तक ये व्यवस्था जारी रहेगा। इन रूटों पर मुलाजिम तैनात कर दिए गए हैं। नई व्यवस्था के बाद फील्डगंज और पुल पर लगने वाला कुछ कम भी हुआ, मगर ऑटो चालकों ने रूल्स फॉलो न करने के कारण लंबा जाम लगना शुरू हो गया है। इससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है।

कलगीधर रोड कट पर जाम न लगे, इसके लिए ट्रैफिक मुलाजिम लगाए गए हैं। अभी डायवर्शन इसी तरह जारी रहेगा। लोगों को ट्रैफिक में परेशानी न हो, इसके लिए नई व्यवस्था भी बनाई जाएगी। -गुरदेव सिंह, एसीपी ट्रैफिक

रैंप पर लगाए जाएंगे ज्यादा ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम

घंटाघर से आने वाले ऑटो फ्लाईओवर चढ़कर सीधा विश्वकर्मा चौक की तरफ जाएंगे, जबकि बाकी ट्रैफिक बैरिंग मार्केट से निकल रैंप चढ़कर विश्वकर्मा चौक जाएगा।

सिविल अस्पताल से आने वाला ट्रैफिक गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब के पास पुल के नीचे से होते हुए रैंप चढ़ दुर्गा माता मंदिर की तरफ जाएगा। इसके लिए जगराओं पुल से नीचे गुरुद्वारा साहिब की तरफ रैंप उतरते ही चौराहे में बैरिकेट लगा दिए गए हैं।

विश्वकर्मा चौक से आने वाले वाहन सीधा घंटाघर और एलिवेटेड रोड की तरफ जाएंगे, मगर ऑटो चालक बैरिंग मार्केट से होकर फील्डगंज गुरुद्वारा कलगीधर साहिब रोड के सामने कट से यू-टर्न लेकर भारत नगर चौक की तरफ जा रहे हैं। इस कारण फील्डगंज में जाम लग रहा है।

जगराओं पुल से उतरने वाले रैंप पर चौराहे में पुलिस बैरिकेट की जगह एक छोटी दीवार बनाने का प्लान कर रही है। इसके अलावा जगराओं पुल, जेएमडी मॉल, फील्डगंज और गुरुद्वारा साहिब को उतरने-चढ़ने वाले रैंप पर अधिक ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम लगाए जाएंगे, ताकि किसी को समस्या न आए।

इधर,आज से टूटना शुरू होगा बंद हिस्सा, इंक्रोचमेंट्स पर कार्रवाई नहीं

जगराओं पुल तोड़ने का काम शुरू करने के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुलाजिम यहां पहुंच चुके हैं। वहीं, पुल तोड़ने के लिए वो रेलवे का टाइम टेबल भी स्टडी कर चुके हैं। यही देखा जा रहा है कि जब दो ट्रेनों के आने-जाने के बीच गैप ज्यादा हो तो काम किया जाए। वहीं, नीचे का कामकाज इस हिस्से में हुई इंक्राेचमेंट्स को हटाने के बाद ही शुरू हो पाएगा। इंक्रोचमेंट्स हटाने को लेकर रेलवे और निगम एक-दूसरे की जमीन होने की बात कह टालमटोल कर रहे थे। इसके बाद डीसी ने अफसरों से मीटिंग की। कमिश्नर जसकिरन सिंह ने एडिशनल कमिश्नर संयम अग्रवाल की अगुवाई में जॉइंट कमिश्नर कुलप्रीत सिंह, एटीपी सुरिंदर बिंद्रा और रेलवे व एनएचएआई अफसरों की जॉइंट कमेटी बना दी है, जो आपस में मिलकर कब्जे हटाने शुरू करेंगे। सोमवार को टीम की मीटिंग होगी। कंस्ट्रक्शन कंपनी के अफसरों का कहना है कि इंक्रोचमेंट्स हटेंगे तो काम करना आसान होगा।

10 महीने में पूरा होगा काम

बता दें कि पुल बनाने के लिए 10 महीने का टाइम दिया है, लेकिन कंपनी का दावा है कि अगर प्रशासन से सहयोग मिले और इंक्रोचमेंट्स जल्दी हटाए जाएं तो वो इसे पूरा करने के लिए छह महीने का टारगेट लेकर चल रहे हैं। जबकि पुल एक हिस्सा बंद होने से भारत नगर चौक से जगराओं पुल की तरफ के हिस्से में भी ट्रैफिक आने-जाने से जाम लगने लगा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×