• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • बच्चे से कुकर्म के दोषी को उम्रकैद की सजा, 2.20 लाख रुपए जुर्माना
--Advertisement--

बच्चे से कुकर्म के दोषी को उम्रकैद की सजा, 2.20 लाख रुपए जुर्माना

Ludhiana News - करीब साढ़े तीन साल पहले 11 साल के बच्चे से कुकर्म के मामले में जिला एडिशनल सेशन जज जगदीप कौर विर्क की अदालत ने अहम...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:35 AM IST
बच्चे से कुकर्म के दोषी को उम्रकैद की सजा, 2.20 लाख रुपए जुर्माना
करीब साढ़े तीन साल पहले 11 साल के बच्चे से कुकर्म के मामले में जिला एडिशनल सेशन जज जगदीप कौर विर्क की अदालत ने अहम फैसला सुनाया है। अदालत ने आरोपी सुरेश वर्मा को अदालत ने दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ ही उस पर दो लाख 20 हजार रुपए जुर्माना किया। इसे अदा न करने पर दो साल दो महीने अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

इस मामले में थाना माछीवाड़ा पुलिस ने 2014 में 22 सितंबर को पीड़ित बच्चे की शिकायत पर केस दर्ज किया था। शिकायतकर्ता का कहना था कि 5वीं में पढ़ रहा 11 साल का उनका बड़ा बेटा घटना वाले दिन स्कूल से आकर खेलते समय गायब हो गया।

शक है कि उसे किसी ने अगवा कर लिया है। पुलिस ने पर्चा दर्ज कर तलाश शुरू की तो पता चला कि पास के गांव में किराएदार मजदूर सुरेश वर्मा को उस लड़के के साथ देखा गया था। रेड करने पर आरोपी कमरे में मिला और बच्चा भी वहीं बरामद हो गया। मेडिकल रिपोर्ट में बच्चे से दुष्कर्म की तस्दीक होने पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट भी जोड़ दी। आरोपी को जेल भेजने के बाद चालान पेश किया। पुख्ता सबूतों के आधार पर अदालत ने उसे दोषी करार देकर कड़ी सजा सुनाई।

सराहनीय है फैसला


कानून में बढ़ेगा विश्वास


X
बच्चे से कुकर्म के दोषी को उम्रकैद की सजा, 2.20 लाख रुपए जुर्माना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..