Hindi News »Punjab News »Ludhiana News» Farmers Have Encroached The Inspector

खरीद न होने से भड़के किसानों ने इंस्पेक्टर का किया घेराव, हाईवे पर लगाया जाम

BHASKAR NEWS | Last Modified - Nov 14, 2017, 05:21 AM IST

धान की खरीद न होने से भड़के किसानों ने खरीद इंस्पेक्टर का घेराव कर बठिंडा-मानसा नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया।
खरीद न होने से भड़के किसानों ने इंस्पेक्टर का किया घेराव, हाईवे पर लगाया जाम
मानसा.धान की खरीद न होने से भड़के किसानों ने खरीद इंस्पेक्टर का घेराव कर बठिंडा-मानसा नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। रोड जाम होने से वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मौके पर पहुंचे थाना सदर इंचार्ज द्वारा किसानों के आश्वासन के बाद फसल खरीद शुरू करवाई गई। भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के प्रदेश सचिव गोरा सिंह भैणीबाघा व जिला नेता महिंदर सिंह भैणीबाघा ने बताया कि किसानों को बिना वजह परेशान किया जा रहा है। खरीद इंस्पेक्टर भी धान की नमी ज्यादा होने की बात कह कर बोली लगाने को तैयार नहीं हो रहे। सोमवार को भी जब खरीद इंस्पेक्टर ने बोली लगाने से मना कर दिया तो भड़के किसानों ने खरीद इंस्पेक्टर को धान की ढेरी पर बैठा कर घेराव किया। यही नहीं उन्होंने बठिंडा-मानसा हाईवे पर धरना लगाया।

प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि खरीद इंस्पेक्टर धान की नमी 17 प्रतिशत होने पर बोली लगाता है लेकिन धुंध के चलते धान के न सूखने के कारण उनके धान की बोली नहीं लगा रहा है जिसके चलते रोजाना किसानों को मंडी में ही रात गुजारनी पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि अगर धान की नमी 22-23 न की गई तो मंडियों में खरीद इंस्पेक्टरों का घेराव जारी रहेगा। इस मौके पहुंचे थाना सदर इंचार्ज जगजीत सिंह ने किसानों से बातचीत कर व खरीद इंस्पेक्टर से बात कर धान की बोली 22 नमी होने पर राजी करवा दिया गया जिसके बाद बोली शुरू की गई। इस मौके पनग्रेन के खरीद इंस्पेक्टर अमन ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा नमी की मात्रा 17 प्रतिशत हो तो बोली लगाई जाती है लेकिन सरकार द्वारा कोई नया आदेश आता है तो वह उसके अनुसार की बोली शुरु करवा देंगे।
उन्होंने कि उच्च अधिकारियों से बातचीत कर नमी की मात्रा 17 से बढ़ाकर 22 कर दी गई है ओर बोली शुरू करवा दी गई है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: khrid n hone se bhdeke kisaanon ne inspektr ka kiyaa gheraav, highve par lagaya jaam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×