--Advertisement--

मां-बेटी घर से लापता, मायके का आरोप-ससुरालियों ने मरवा दिया

थाने में पत्नी पर घर से 1.60 लाख रुपए लेकर बेटी के साथ भागने की शिकायत दी है।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 04:21 AM IST
Maidays accusation-in-laws killed

माहिलपुर. गांव सरहाला कलां से एक महिला दो साल की बेटी के साथ दो दिन से लापता है। चब्बेवाल पुलिस को दी शिकायत में महिला के मायके वालों ने आरोप लगाया है कि ससुरालियों ने मां-बेटी को मार दिया है। वहीं, लापता महिला के पति ने शुक्रवार को थाने में पत्नी पर घर से 1.60 लाख रुपए लेकर बेटी के साथ भागने की शिकायत दी है। पुलिस को दी शिकायत में लापता महिला के पिता बलबीर सिंह वासी दड्डे फतह सिंह थाना बुल्लोवाल ने बताया कि उनकी बेटी अवबिंदर कौर की शादी 3 साल पहले सरहाला कलां के परमिंदर सिंह से हुई थी। अवबिंदर कौर के दो साल की बेटी भी है। शादी के बाद अक्सर अवबिंदर सुसराल वालों द्वारा परेशान करने की शिकायत करती थी, पर समझा कर भेज देते थे।

बलबीर ने बताया कि दो दिन पहले घर में छोटे भाई की मौत होने की वजह से पाठ का भोग था। तब परमिंदर अकेला आया था। पूछने पर कहा था कि अवबिंदर नहीं आना चाहती थी, जबकि बेटी ने अपनी मासी के बेटे दविंदर सिंह को फोन कर बताया था कि परमिंदर सुबह बिन बताए चला गया। दविंदर ने बताया कि परमिंदर भोग के बाद साढ़े 3 बजे 60 किलोमीटर दूर सरहाला कलां चला गया। सवा 4 बजे परमिंदर ने फोन कर बताया कि अवबिंदर बेटी को साथ लेकर घर से 1.60 लाख रुपए लेकर बिना कुछ बताए कहीं चली गई है। उन्होंने संदेह जताते आरोप लगाया कि परमिंदर बाइक पर 45 मिनट में 65 किलोमीटर सफर कैसे तयकर गांव पहुंच गया। आरोप लगाया ससुरालियों ने अवबिंदर उसकी बेटी हरसीरत की हत्या कर दी है। पूछने पर ससुराल वालों ने को संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया। फोन उठाना भी बंद कर दिया। बलबीर के साथ आए कुलदीप सिंह, नवदीप सिंह, जग्गा सतनाम सिंह ने भी आरोप लगाया कि परमिंदर ने घरवालों से मिलकर अवबिंदर कौर और नवासी की हत्या कर दी है।

वहीं, घर से लापता अवबिंदर कौर के पति परमिंदर सिंह ने आरोपों को नकारते हुए बताया कि वह सुसराल डड्डे फतह सिंह से लंगर खाने के बाद घर पहुंचा तो अवबिंदर कौर और बेटी हरसीरत को घर में पाकर परेशान हो गया। ईधर-ऊधर ढूंढने पर भी कोई पता नहीं चला तो सुसराल में अवबिंदर और बेटी हरसीरत के लापता होने और घर से एक लाख साठ हजार रुपए गायब होने की जानकारी दी थी। इस बारे में थाना चब्बेवाल में लिखित शिकायत भी दर्ज करवाई गई। वहीं, शिकायत में परमिंदर सिंह के पिता गुरमेज सिंह और माता तरसेम कौर ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही अवबिंदर कौर ने उन्हें घर से निकाल कर कब्जा कर लिया था। जबकि, उसने बैंक से 25 लाख रुपए का कर्ज लेकर घर बनवाया था, जिसकी किस्तें वह अब भी उतार रहा है। अवबिंदर तो परमिंदर के साथ अकेले ही रहती थी। हम तो अढ़ाई साल से अपने पुराने मकान में रह रहे हैं। इसलिए परमिंदर उसके परिवार में उनका कोई हस्तक्षेप नहीं था। परमिंदर सिंह के भाई इकबाल सिंह ने बताया कि उनका तो परमिंदर सिंह से कोई बोलचाल भी नहीं है। फिर भी परमिंदर के सुसराल वाले हमारे परिवार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। जबकि, उनका इससे कोई लेनादेना नहीं है।

एक-दो दिन में केस हल कर देंगे : थाना प्रभारी
थानाचब्बेवाल के प्रभारी हरबंस सिंह ने बताया कि दोनों परिवारों की शिकायत पर मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। अवबिंदर कौर के फोन की आखिरी लोकेशन गांव सरहाला कलां में ही पाई गई है। लड़की की परिजनों की ओर से ससुरालियों की ओर से हत्या की आशंका जताई जा रही है, पर अभी इसमें कुछ कह नहीं सकते। मायके वालों की शिकायत पर परमिंदर और उसके भाई की पत्नी से पूछताछ भी की है। उन्होंने कहा कि एक दो दिन में मामले को सुलझा लिया जाएगा।

X
Maidays accusation-in-laws killed
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..