प्रशासन की लापरवाही: परमवीर चक्र विजेता शहीद जोगिंदर सिंह स्टेच्यु को किया नजरअंदाज / प्रशासन की लापरवाही: परमवीर चक्र विजेता शहीद जोगिंदर सिंह स्टेच्यु को किया नजरअंदाज

परमवीर चक्र विजेता शहीद सूबेदार जोगिंदर सिंह जिसने देश के बार्डर की रक्षा करते अपने आपको कुर्बान कर दिया।

Aug 15, 2017, 06:45 AM IST
Param Vir Chakra winner Shaheed Joginder Singh
लुधियानामोगा. परमवीर चक्र विजेता शहीद सूबेदार जोगिंदर सिंह जिसने देश के बार्डर की रक्षा करते अपने आपको कुर्बान कर दिया, जिसकी शहादत पर मोगा जिले के लोग हमेशा गर्व महसूस करते हैं, उस महान शहीद के बुत की देख-रेख सम्मान शहीदी समागम तक ही सीमित रहता है। देश की आजादी के 70वें समागम को जिला प्रशासन धूमधाम से मना रहा है, लेकिन मिनी सचिवालय में लगे शहीद सूबेदार जोगिंदर सिंह के बुत से प्रशासन धूल साफ कराने में नाकाम रहा है।
जिले के कुछ समाज सेवी नेताओं ने इस अनदेखी पर प्रशासन की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि शहीद हमारे देश का खजाना होते हैं। इन शहीदों का सम्मान करना जरूरी है। पंचायत यूनियन जिला मोगा के जिलाध्यक्ष सरपंच निहाल सिंह तलवंडी भंगेरिया, प्रितपाल सिंह सरीन, जरनैल सिंह, जसविंदर सिंह फौजी का कहना है कि शहीदों के बुत लगाए तो जाते हैं लेकिन शहीदी दिवस के बाद उस बुत की ओर देखा तक नहीं जाता।
शहीदों के बुत की रोजाना सफाई, शहीदों के परिवारों का भी हर समय सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि परमवीर चक्र विजेता शहीद सूबेदार जोगिंदर सिंह मोगा जिले के लिए मिशाल है। प्रशासन इस बुत की सफाई के लिए पुख्ता प्रबंध करे। शहीद सूबेदार जोगिंदर सिंह का बुत जिसकी सफाई नहीं की गई।
X
Param Vir Chakra winner Shaheed Joginder Singh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना