Hindi News »Punjab News »Ludhiana News» Purple Jewels Purses Theft

एक शादी में दूल्हे की मां और दूसरी में दुल्हन की मां के पर्स चोरी, शगुन-गहनों से भरे पर्स चोरी

bhaskar news | Last Modified - Nov 11, 2017, 04:50 AM IST

सीसीटीवी में आया युवक, जो कि शादी समारोह के दौरान पैसों वाला बैग लेकर फरार हो गया।
  • एक शादी में दूल्हे की मां और दूसरी में दुल्हन की मां के पर्स चोरी, शगुन-गहनों से भरे पर्स चोरी
    +1और स्लाइड देखें
    अमृतसर.रात को लारेंस रोड एक होटल में चल रहे शादी समारोह से जब सभी लोग नाचने-गाने में मस्त थे तो वहां पर घुसा एक चोर दूल्हे की मां का पर्स चुरा कर फरार हो गया। पर्स में करीब डेढ़ लाख रुपए नकदी, शगुन के पैसे और सोने के गहने थे।
    चोरी की वारदात देर रात करीब 11.30 बजे की है। वारदात होने के बाद चौकी लॉरेंस रोड पुलिस को बुलाया गया। मौके पर पहुंचे एएसआई रजिंदर सिंह ने जायजा लेकर केस दर्ज कर लिया है। वहीं जब सीसीटीवी को चेक किया गया तो सभी खराब पाए गए। फिलहाल पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए बनती कार्रवाई शुरू कर दी है।
    पुलिस शिकायत में कृष्णा स्कवेयर निवासी दिनेश गुप्ता ने बताया कि गत रात को उनके बेटे की शादी का कार्यक्रम स्थानीय होटल में था। वह सभी लोग शादी को एंज्वाय कर रहे थे। पत्नी इंदू गुप्ता के पास बैग था, जिसमें शादी में खर्च करने के लिए घर से करीब डेढ़ लाख रुपए लेकर आए थे। इसके अलावा रिश्तेदारों की ओर से दिए शगुन के पैसे भी उसी बैग में थे। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ सोने और हीरो के गहने भी बैग में डाले हुए थे। वह रिश्तेदारों के साथ मेल-मिलाप कर रही थी। इसी दौरान बैग को कुर्सी पर रख दिया। थोड़ी देर के बाद देखा तो बैग नहीं था। जिसे कोई चोरी कर ले गया था।
    चौकी इंचार्ज रजिंदर सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है। होटल के कैमरे खराब होने के कारण वहां से कोई भी मदद नहीं मिल पाई है। फिलहाल चोर का पता लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही चोरों का पता लगा लिया जाएगा।
    अब शादियों का सीजन शुरू हो गया है। शादियों में चोरियां करने वाला एक गिरोह इन दिनों सक्रिय हो जाता है। 2016 में भी एक लड़का और लड़की ने मिलकर शहर में दर्शन भर शादियों से इसी तरह कैश वाले बैग चोरी किए थे। इस गिरोह के सदस्य जहां कहीं भी शादी होते देखते हैं। चोरों की नजर केवल दूल्हा या दुल्हन के परिवार पर रहती है, जिस किसी के पास भी भारी-भरकम रहता है। उसी को फॉलो करते हैं और जैसे ही वह व्यक्ति किसी जगह पर अपना रखता है तो यह चोर तुरंत मौका पाकर उसे उठाते हैं और रफूचक्कर हो जाते हैं। इसलिए कृपया सावधान रहें, क्योंकि शादी के समय अपने कीमती सामान को कहीं पर रखने की बजाय अपने नजदीकी रिश्तेदार के हाथ में पकड़ाए और पेडिंग काम करे, ताकि आप इससे होने वाले नुकसान से बच सके।
    लिफाफों और गहनों से भरा पर्स चोरी
    अल्बर्टरोड स्थित होटल में चल रहे शादी समारोह के दौरान दुल्हन की मां का शगुन के लिफाफों और गहनों से भरा पर्स चोरी हो गया। लड़की की मां हरप्रीत कौर भी मेहमानों की आओ भगत में लगी हुई थी। इसी दौरान उन्होंने कंधे पर टांगा हुआ बैग पास ही लगी एक कुर्सी पर रख दिया और मेहमानों के साथ मेल-जोल करने लग पड़ी। कुछ ही मिनटों के बाद देखा कि बैग वहां पर नहीं था। आस-पास ढूंढा गया, मगर बैग नहीं मिला। इसके बाद होटल के सीसीटीवी चेक किए तो देखा कि उसमें एक युवक आता दिखाई दिया, जो कि बैग चोरी कर तुरंत वहां से फरार हो गया।
    मामले की सूचना तुरंत थाना सिविल लाइन पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंच थाना प्रभारी शिव दर्शन सिंह और एएसआई अश्विनी ने कुमार ने जायजा लेकर केस दर्ज कर लिया है और आरोपी चोर को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। खजाना गेट निवासी अमरीक सिंह ने बताया कि दो दिन पहले रात को अल्बर्ट रोड एक होटल में उनकी बेटी की शादी समारोह था। परिवार के सभी लोग मेहमानों और बारात के स्वागत में व्यस्त थे। पत्नी ने कंधे पर एक बैग टांगा हुआ था, जिसमें घर से लेकर चलते समय 1.80 लाख रुपए का कैश और गहने रखे हुए। इसके अलावा मेहमानों की ओर से जो शगुन के लिफाफे दिए जा रहे थे। वह सब भी उसी बैग में था। इसी दौरान पत्नी ने बैग कुर्सी पर रख दिया, जिसे एक युवक चोरी कर ले गया। इंस्पेक्टर शिव दर्शन सिंह ने कहा कि केस दर्ज कर लिया है और चोर का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।
    1 मई 2013 : पुणेसे बेटी के साथ आई सरबजीत कौर भतीजी के खासा स्थित पैलेस में चल रहे शादी समारोह में कुर्सी पर अपना पर्स रखकर रिश्तेदारों के साथ बातें कर रही थी कि कोई उनका पर्स चुरा ले गया। पर्स में लगभग नकदी और गहनों समेत डेढ़ लाख रुपए का सामान था। इसमामले में पुलिस अभी तक किसी को भी पकड़ नहीं पाई।
    17 फरवरी 2015 : चंडीगढ़से परिवार समेत शादी समारोह में भाग ले आए परमपाल सिंह दुग्गल की बहन का पर्स रणजीत एवेन्यू के गुरुद्वारा साहिब में आनंद कारज के दौरान चोर चुरा ले गए थे। पर्स में चार लाख रुपये, दो फोन थे। आनंद कारज की वीडियो देखी गई, जिसमें पर्स चुराने वाला साफ नजर रहा है। ढाईसाल बाद भी पुलिस मामले के आरोपी को पकड़ नहीं पाई है।
    26 अप्रैल 2015 : ईस्टमोहन नगर निवासी करणबीर सिंह की शादी की सौ फुट्टी रोड स्थित मैरिज पैलेस में हुई पार्टी के दौरान उनकी चाची अमृतपाल कौर निवासी नोएडा के पर्स से लाखों रुपए के जेवरात और कुछ नकदी चोरी हो गई थी।
    07सितंबर 2016 : हुसैनपुरानिवासी राजू ग्रोवर के बेटे कुनाल का शादी समारोह जीटी रोड स्थित मैरिज पैलेस में हुआ। इस दौरान उनकी मां अविनाश रानी ने कुछ ही पल में शगुन के लिफाफों वाला पर्स कुर्सी पर से चोरी हो गया था। इसमें लगभग तीन लाख रुपए थे। सीसीटीवीफुटेज में वीडियो एक अंजान लड़का-लड़की उस पर्स को चुराते दिखे थे।
    अगस्त 2016 :सिविललाइन इलाके में रहने वाले मुल्खराज शर्मा ने बताया कि उनकी बेटी के शादी समारोह के दौरान भी एक अज्ञात महिला उनकी पत्नी का पर्स चोरी कर ले गई थी। पर्स में 50 हजार रुपए नकदी और लाखों के गहने थे।
  • एक शादी में दूल्हे की मां और दूसरी में दुल्हन की मां के पर्स चोरी, शगुन-गहनों से भरे पर्स चोरी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Purple Jewels Purses Theft
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Ludhiana

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×