• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Ludhiana News after the battle the person who murdered a young man with a splitting sword gets life imprisonment
--Advertisement--

लड़ाई के बाद रंजिशन तलवार से काट युवक का कत्ल करने वाले को उम्रकैद

Ludhiana News - करीब साढ़े तीन साल पहले शहर के पास जोधां इलाके में लड़ाई होने के बाद रंजिशन युवक तलवार से वार कर उसका कत्ल करने के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:45 AM IST
Ludhiana News - after the battle the person who murdered a young man with a splitting sword gets life imprisonment
करीब साढ़े तीन साल पहले शहर के पास जोधां इलाके में लड़ाई होने के बाद रंजिशन युवक तलवार से वार कर उसका कत्ल करने के आरोपी सुखबीर सिंह को दोषी करार दिया है। जिला सेशन जज गुरबीर सिंह की अदालत ने गांव मंसूरा के रहने वाले दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाने के साथ 10 हजार रुपए जुर्माना भी किया। इसे अदा न करने की सूरत में एक साल अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

इस मामले में गांव टूसा की मृतक राजिंदर सिंह की माता हरबंस कौर की शिकायत पर थाना जोधां की पुलिस ने साल 2015 में 3 मई को केस दर्ज किया था। शिकायतकर्ता ने बताया कि करीब तीस साल का उनका इकलौता बेटा राजिंदर सिंह लुधियाना में प्राइवेट तौर पर ड्राइवरी करता था। वह बेटे के साथ 2 मई की रात करीब 9 बजे बस द्वारा लुधियाना से अपने गांव आ रही थीं। जब उनकी बस गांव जोधां के नजदीक पहुंचीं तो उनका बेटा बस स्टैंड के पास बच्चों के लिए फल लेने के लिए उतरा। इतने में सुखबीर सिंह मोटरसाइकिल से वहां पहुंचा। पहले उसने उनके बेटे के साथ गाली-गलौच की और बाद में उस पर तलवार से ताबड़तोड़ वार किए। बुरी तरह जख्मी राजिंदर सड़क पर गिर गया। लोगों को इकट्ठा होते देख हमलावर सुखबीर मौके से फरार हो गया। बाद में लोगों ने एंबुलेंस बुला राजिंदर को सिविल अस्पताल लुधियाना पहुंचाया। बाद में राजिंदर सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला मर्डर में तब्दील कर रेड कर आरोपी को काबू कर लिया। फिर उसके खिलाफ अदालत में चालान पेश किया। सुनवाई के दौरान आरोपी ने खुद को बेकसूर बताते रहम की अपील की, लेकिन अदालत में पुख्ता सबूतों की बुनियाद पर उसको कड़ी सजा सुनाई।

बस में मामूली लड़ाई के बाद थी रंजिश : इस कत्ल केस को लेकर बाद में यह भी पता चला था कि राजिंदर सिंह और सुखबीर सिंह के बीच पहले बस में झगड़ा हुआ था। तभी से सुखबीर उसी रंजिश में बदला लेने की ताक में था। घटना वाले दिन गांव जोधां के बस स्टैंड के पास राजिंदर को अकेले देख उसने तलवार से हमला कर उसे लहुलुहान कर डाला था।

X
Ludhiana News - after the battle the person who murdered a young man with a splitting sword gets life imprisonment
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..