सीटी यूनिवर्सिटी में 19 फरवरी को होगा एग्री एंटरप्राइज मेला

Ludhiana News - सीटी यूनिवर्सिटी में 19 फरवरी को एक दिवसीय एग्री एंटरप्राइज मेले का आयोजन करवाया जाएगा। इस मेले में मिनिस्ट्री...

Feb 18, 2020, 08:06 AM IST
Ludhiana News - agri enterprise fair to be held on 19 february at ct university

सीटी यूनिवर्सिटी में 19 फरवरी को एक दिवसीय एग्री एंटरप्राइज मेले का आयोजन करवाया जाएगा। इस मेले में मिनिस्ट्री ऑफ फूड, सिविल सप्लाई और कंज्यूमर अफेयर पंजाब, भारत भूषण आशु मुख्य चीफ गेस्ट और कमिश्नर ऑफ पुलिस लुधियाना राकेश अग्रवाल गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में शामिल होंगे। एक दिवसीय खेती उद्यम मेले में कृषि प्रौद्योगिकीय और कई अन्य स्टालों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें एग्रीप्रेन्योरशिप वेंचर्स और सहायक व्यवसायों जैसे मधुमक्खी पालन, मशरूम उगाने, गुड़ बनाने, नर्सरी उत्पादन, डेयरी फार्मिंग के आदि के माध्यम से किसानों की आय बढ़ाने के तरीके बताए जाएंगे। इसके साथ ही महिलाओं द्वारा संचालित एसएचजी भी प्रदर्शित किए जाएंगे, जिसमें महिलाओं द्वारा बनाया अचार, जैम, स्कवैश, मसाले आदि दिखाए जाएंगे।

पंजाब के एग्रीकल्चर और हार्टीकल्चर भी कृषि की नई तकनीकें और खेती कल्याण योजनाओं का प्रदर्शन करेगा। सीटी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावर्ती ने कहा कि इस मेले में वैज्ञानिक खेती से संबंधित अपने सुझाव भी सांझे करेंगे, जिसमें किसानों की आय में बढ़ोतरी के बारे में बताया जाएगा। यह मेला किसानों और आम जनता के लिए बेहद लाभकारी होगा। एक दिवसीय खेती उद्यम मेले को करवाने का मुख्य मकसद पानी बचाने वाले, धान की पुआई को ना जलाने वाले, जैविक उत्पादनों तकनीकों के माध्यम से कृषि का उत्पादन करने वाले किसानों को सम्मानित करना है।

X
Ludhiana News - agri enterprise fair to be held on 19 february at ct university

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना