योग से खुशहाल इंसान के साथ बेहतरीन टीचर बनें: सुब्रह्मण्यम

Ludhiana News - फिट इंडिया मूवमेंट के तहत पंजाब से 50 से अधिक सीबीएसई स्कूल के प्रिंसिपलों को योग का महत्व बताया गया। आज हमारे...

Dec 04, 2019, 08:26 AM IST
Ludhiana News - become a great teacher with a happy person through yoga subrahmanyam
फिट इंडिया मूवमेंट के तहत पंजाब से 50 से अधिक सीबीएसई स्कूल के प्रिंसिपलों को योग का महत्व बताया गया। आज हमारे शिक्षाविद दबाव में हैं, क्योंकि अब समय बदल रहा है और उन्हें हर रोज बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ एजुकेशन (सीबीएसई) के पूर्व निदेशक एकेडमिक जी बाला सुब्रह्मण्यम की उपस्थिति में संजीव त्यागी ने योग के महत्व पर प्रकाश डाला और योग प्रिंसिपल की कैसे मदद कर सकता है, वो बताया गया। बाला सुब्रह्मण्यम ने भी शिक्षा के साथ यह भी कहा कि खुशी का माहौल कक्षा नौवीं में नहीं बनाया जा सकता है, यह नर्सरी से शुरू होना चाहिए। हम सिलेबस पर काम करते हैं, जो एक घोड़े की दौड़ की तरह है, जो जिस काम को करने में सक्षम है उससे बेहतर करने के लिए संदर्भित करता है।

उन्होंने कहा कि एक अच्छा स्कूल वह है, जहां बच्चे हंसते हैं, जहां रोज गतिविधियों का आनंद लेते हैं। जी बाला सुब्रह्मण्यम ने योग पर भी जोर दिया और खुश इंसान के साथ बेहतर टीचर बनने पर जोर दिया। इस मौके पर विशेष रूप से दोराहा स्थित गुरु नानक पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल डीपी ठाकुर ने सभी प्रिंसिपल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने योग के क्षेत्र में एवरेस्ट योग संस्थान के प्रयासों और विशेष रूप से सराहना की है। इस अवसर पर टीचर्स के लिए एवरेस्ट योग संस्थान के कार्यक्रम “हैप्पी एंड हेल्दी टीचर्स” के समर्थन में कई प्रिंसिपल आगे आए और उन्होंने वादा किया कि वे योग और खुशहाल और संतुलित जीवन के लिए समय निकालने जा रहे हैं।

X
Ludhiana News - become a great teacher with a happy person through yoga subrahmanyam
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना