--Advertisement--

लुधियाना: प्रॉपर्टी के लिए साले का कत्ल कर खेत में दफनाया शव, पुलिस ने खोदकर निकाला

7 अगस्त से लापता था पड्‌डा का कुलजीत, ससुराल वालों के साथ मिलकर जीजा ने पहले ढूंढने का नाटक किया

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 06:04 AM IST
खेत से कुलजीत के शव को बाहर निक खेत से कुलजीत के शव को बाहर निक

फतेहगढ़ चूड़ियां. शुक्रवार को गांव खोखर में जीजा द्वारा अपने ही साले का कत्ल कर शव को खेतों में दफना दिया गया था। शनिवार को तहसीलदार मनजीत सिंह और पुलिस के आलाधिकारियों की निगरानी में मृतक कुलजीत के शव को खेत खोदकर बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बटाला से अमृतसर भेज दिया है। मामले में पुलिस द्वारा की प्राथमिक जांच में पता चला है कि कुलजीत की हत्या उसके जीजा गुरप्रीत सिंह निवासी खोखर ने ही की है और शव को अपने खेतों में दबा दिया था। गुरप्रीत सिंह ने इसलिए हत्या की, क्योंकि वह अपने ससुराल से पत्नी के हिस्से की प्राॅपर्टी लेना चाहता था।
दूसरी तरफ, कुलजीत सिंह जो कि 7 अगस्त से लापता चल रहा था, उसे ढूंढने के लिए जीजा गुरप्रीत सिंह पहले सुसराल वालों के साथ मिलकर ढूंढने का नाटक भी करता रहा, लेकिन जब सुसराल वालों और पत्नी ने दबाव डाला तो उसने माना कि उसने साले का कत्ल कर उसके शव को दफना दिया है। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई तो आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

शक होने के बाद किया कत्य का खुलासा: बहन कुलबीर कौर ने बताया कि उसके पति गुरप्रीत के मन में खोट था, जिस कारण उसने उसके भाई का कत्ल किया है। कुलबीर कौर ने बताया कि जब गुरप्रीत को पता चला कि कॉल डिटेल आदि के शक उस पर पड़ रहे हैं, तब जाकर उसने बताया कि उसके भाई को उसने मार दिया है। कुलबीर ने कहा कि उसे भाई के कत्ल का इंसाफ चाहिए। अगर उसे इंसाफ न मिला तो दुनिया का भाई-बहन के रिश्ते पर से विश्वास उठ जाएगा।

एसएचओ बोले- प्रॉपटी के लालच में कुलजीत को मारा: थाना घनीए-के-बांगर के एसएचओ मुख्तयार सिंह ने बताया की मृतक कुलजीत के पिता ने बयान दर्ज करवाए हैं कि उनका दामाद गुरप्रीत अपनी पत्नी की जायदाद के लिए अकसर उन्हें परेशान करता था। गुरप्रीत को जमीन का लालच था, इसलिए उसने उनके बेटे यानि कि खुद के साले का कत्ल कर दिया। एसएचओ ने बताया कि आरोपी गुरप्रीत के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। वहीं, शव को देखकर लगता है कि तेजधार चाकू से बुरी तरह से मारा गया है। शव को अमृतसर भेजा गया है, वहां पर फोरेंसिक टीम की ओर से पोस्टमार्टम किया जाएगा। एसएचओ ने बताया कि लापता कुलजीत के जब मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई तो उसमें भी बहुत सी कॉल गुरप्रीत की थी।

X
खेत से कुलजीत के शव को बाहर निकखेत से कुलजीत के शव को बाहर निक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..