मंगलवार को बिल्डिंग सील, बुधवार को खोली

Ludhiana News - मंगलवार को चौथी बार सील किए गए रहेजा टावर को निगम टीमों ने एक बार फिर खोल दिया। पिछले एक सप्ताह से इसी बिल्डिंग पर...

Jan 16, 2020, 07:56 AM IST
Ludhiana News - building sealed on tuesday opened on wednesday
मंगलवार को चौथी बार सील किए गए रहेजा टावर को निगम टीमों ने एक बार फिर खोल दिया। पिछले एक सप्ताह से इसी बिल्डिंग पर विभागीय टीमें कार्रवाई करती आ रही हैं। शायद अभी तक तय नहीं कर पाई कि यदि बिल्डिंग में अवैध निर्माण हो रहा है तो आखिर कार्रवाई क्या करनी है। इस वजह से जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा निगम अधिकारी व्यर्थ कर रहे हैं, जबकि मामला मीडिया में आने के बावजूद उच्च अधिकारी चुपी साधे बैठे हैं।

गौर हो कि शुक्रवार को 8 कर्मचारियों का अमला रहेजा टावर के 5वें माले पर महज एक छोटी दीवार गिराकर लौट आता है। तो सोमवार को फिर एक बार 8 कर्मचारी पिलर तोड़ने पहुंच जाते हैं, जो शायद पहले दिन तोड़ने का मन नहीं किया होगा। मंगलवार को बिल्डिंग सील करने 4 कर्मचारी पहुंच जाते हैं। अगले ही दिन बुधवार को कर्मचारियों का अमला बिल्डिंग की सीलें खोलने आ पहुंचता है। हज एक ही दिन में सील की गई बिल्डिंग को खोल देना किसी की सिफारिश है कि फिर “सेवाभावना” से किया गया कार्य। इस बारे में जब एटीपी राजकुमार से पूछा गया तो उनका तर्क है कि बिल्डिंग मालिक ने विभाग को अंडरटेकिंग दी है कि वह 5वें माले का निर्माण नहीं करेगा। जो कमियां निर्माण के रह गई हैं, उन्हें दूर कर किया जाएगा। हालांकि जब पूछा गया कि आखिर कौन-सी कमियां बिल्डिंग निर्माण के दौरान सामने आई हैं तो उनका कहना है कि इसका पता बिल्डिंग निर्माण की जांच के बाद ही पता चलेगा। गौर हो कि करीब एक सप्ताह से निगम मुलाजिम इस बिल्डिंग पर कार्रवाई करने पहुंच रहे हैं। मगर कमियां क्या हैं पता नहीं? यह जवाब अधिकारियों की काबलियत पर सवालिया निशान पैदा करता है।

फिरोजपुर रोड पर अवैध निर्माण का मामला

पिछले हफ्ते से अवैध बिल्डिंग पर कार्रवाई करने पहुंच रही निगम टीमें

निगम अफसरों से बोला, अब क्या करने आए हो

बिल्डिंग पर बार बार निगम की टीमें कार्रवाई करने पहुंच रही हैं, ऐसे में तैनात कर्मचारियों सहित श्रमिक भी सकते हैं। एक श्रमिक ने तो निगम अधिकारियों से दो टूक कह दिया कि “ले तो गए हो अब यहां क्या करने आए हो” तो जवाब मिला कि पुराने अधिकारी बदल गए हैं, अब नया अफसर आ गया है। अवैध बिल्डिंग बन रही है, कार्रवाई तो होगी ही।

X
Ludhiana News - building sealed on tuesday opened on wednesday
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना