लुधियाना / घर में घुसकर कारोबारी की हत्या, हत्यारे घर को ताला लगा फरार, दो दिन बाद पता चला

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 05:25 AM IST



कपूरथला का संजीव दुगरी में रह रहा था। कपूरथला का संजीव दुगरी में रह रहा था।
X
कपूरथला का संजीव दुगरी में रह रहा था।कपूरथला का संजीव दुगरी में रह रहा था।

  • पार्टनर ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई तो पुलिस जांच करने घर पहुंची
  • पूरे शरीर पर चोटों के निशान, दो लाख कैश, गहने व कार ले गए

लुधियाना. दुगरी के एमआईजी फ्लैट में घुसकर कार सेल-परचेज कारोबारी संजीव कुमार (43) की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी गई। हत्यारे लाश बैडरूम में ही फेंककर घर को ताला लगाकर फरार हो गए। दो दिन तक कारोबारी के फोन न उठाने पर उसके दोस्त ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस तलाशती हुई जब घर पहुंची तो बदबू आने पर ताला तोड़ा गया। अंदर अर्धनग्न अवस्था में कारोबारी की लाश पड़ी थी और खून बिखरा हुआ था। माथे समेत शरीर के कई हिस्सों पर चोट के निशान थे। घर से दो लाख रुपए कैश, सोने की तीन अंगुठियां, कार व दो मोबाइल भी गायब हैं।  पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दी। जवद्दी के बलविंदर सिंह की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

मंगलवार दोस्त से मिलकर गया घर, फिर हुआ लापता :
जवद्दी के बलविंदर सिंह ने बताया कि उसका दोस्त संजीव उसके साथ ही कारें खरीदने बेचने का काम करता था। मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे वह उसे मिलकर घर चला गया।  बलविंदर के मुताबिक   बुधवार सुबह संजीव को कई बार फोन किया। पहले तो रिंग जाती रही, लेकिन दोपहर बाद फोन स्विच ऑफ आने लगा। वह उसके घर गया तो बाहर से ताला लगा देखा। फिर अन्य दोस्तों के साथ थाने जाकर गुमशुदगी की शिकायत दी।

 

रात साढ़े 9 बजे ग्राहक को किया था आखिरी फोन :

बलविंदर के अनुसार संजीव ने एक सनी नामक युवक की कार सेल की थी। उसकी आधी पेमेंट बुधवार दी जानी थी। उसके लिए सनी ने मंगलवार रात करीब साढ़े 9 बजे संजीव को फोन किया। संजीव ने बुधवार सुबह आकर पेमेंट ले जाने को कहा। सनी अनुसार फोन पर बातचीत के दौरान संजीव के पीछे युवकों की आवाजें आ रही थीं। फिर दोबारा बात नहीं हुई।

 

कार ले जाता एक आरोपी सीसीटीवी में कैद : 

संजीव के पड़ोसी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक हत्या आरोपी की फुटेज दिख रही है। फुटेज के मुताबिक युवक बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे आता है और संजीव की आई-10 कार लेकर फरार हो जाता है। जबकि इलाके के एक एडवोकेट ने बताया कि वह मंगलवार रात 12 बजे के करीब गली में कुता घुमा रहे थे। इसी दौरान एक युवक संजीव की कार लेकर आया और उसे बाहर जाने का रास्ता पूछा। फिर वह वहां से चला गया। पुलिस ने फुटेज कब्जे में ले ली है।

 

पूछताछ के लिए संजीव के पास काम करने वाला युवक हिरासत में :

पुलिस के मुताबिक देखने में लगता है कि संजीव की हत्यारों से धक्कामुक्की भी हुई होगी। उसकी हत्या बाथरूम में की गई और फिर घसीटकर बैडरूम में फेंक दिया गया। उसकी लाश उल्ट पड़ती थी। दो दिन कमरे में बंद रहने के कारण उसके हाथ-पांव की अंगुलियां, जीभ काली हो चुकी हैंै। उसकी बाजू भी पीछे को घुमी हुई थी। संजीव के पास दो महीने से काम सीख रहे शिमलापुरी के एक युवक को पुलिस ने शक के आधार पर हिरासत में लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543