पंजाब / फसल बीमा योजना में फेरबदल के लिए कैप्टन अमरिंदर ने पीएम मोदी को लिखी चिट्‌ठी



captain Amrinder Singh wrote a letter PM Narendra Modi PMFBY
X
captain Amrinder Singh wrote a letter PM Narendra Modi PMFBY

  • पंजाब सरकार की तरफ से किसानों को दी गई राहत को  मुख्यमंत्री ने सीमित बताया
  • कहा- कर्जमाफी को राष्ट्रीय स्तर पर प्राथमिकता मिले तो किसानों के आत्महत्या करने जैसी घटनाएं कम होंगी

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2019, 04:21 PM IST

पटियाला. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में फेरबदल किए जाने की मांग की। इससे दो दिन पहले कैप्टन ने पंजाब में नशे के मुद्दे पर स्थिति नियंत्रित करने के लिए मदद मांगी थी, जिसके चलते वह विरोधियों के निशाने पर आए हुए हैं।

 

किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पहले खत में कैप्टन ने राष्ट्रीय स्तर पर किसानों के पूर्ण कर्जमाफी को जरूरी बताते हुए इस पर प्राथमिकता से विचार करने का आग्रह किया। वहीं, दूसरी चिट्ठी में उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में बदलाव लाने और किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए लिखा है। सीएम ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसानों को दी गई राहत सीमित हैं, केंद्र सरकार की सहायता चाहिए।

 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कैप्टन ने प्रधानमंत्री से कृषि मंत्री को यह सुझाव देने का आग्रह किया है कि वो प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में जरूरी संसोधन करें। साथ ही, किसानों की कर्जमाफी को भी राष्ट्रीय स्तर पर प्राथमिकता मिले। इससे किसानों की मुश्किलें हल होने में मदद मिलेगी और उनके आत्महत्या करने जैसी घटनाएं भी कम होंगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना