विधानसभा उपचुनाव / रोड शो के दौरान झंडी में फंस सिरस से उतरी कैप्टन की पगड़ी, ओपन बस में थे सवार



दाखां हलके में रोड शो के दौरान इस तरह उतर गई मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पगड़ी। दाखां हलके में रोड शो के दौरान इस तरह उतर गई मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पगड़ी।
Chief Minister Punjab CM, Captain Amrinder Road Show, Captain turban
X
दाखां हलके में रोड शो के दौरान इस तरह उतर गई मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पगड़ी।दाखां हलके में रोड शो के दौरान इस तरह उतर गई मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पगड़ी।
Chief Minister Punjab CM, Captain Amrinder Road Show, Captain turban

  • विधानसभा उप चुनाव में लुधियाना की दाखां सीट के कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन संदीप सिंह के लिए कर रहे थे प्रचार
  • गांव बसिया में प्रचार के लिए बांधी गई झंडियों के नीचे से गुजर रही थी बस

Dainik Bhaskar

Oct 15, 2019, 02:48 PM IST

लुधियाना. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को प्रदेश में विधानसभा उप चुनाव के दौरान दाखां विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन संदीप सिंह संधू के लिए प्रचार करने के लिए पहुंचे। रोड शो के दौरान एक स्पेशल ओपन बस में सवार कैप्टन की पगड़ी प्रत्याशी के प्रचार में लगाई झंडियों के लिए बंधी रस्सी में उलझकर उतर गई। हालांकि साथी समर्थक नेताओं ने तुरंत संभाल भी लिया।

 

विधानसभा उपचुनाव के लिए ज्यों-ज्यों 21 अक्टूबर नजदीक आता जा रहा है, सियासी जोर आजमाइश बढ़ती नजर आ रही है। सोमवार को यहां दाखां विधानसभा हलके के गांवाें में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अकाली प्रत्याश मनप्रीत सिंह अयाली के समर्थन में प्रचार किया था, वहीं मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी कैप्टन संदीप सिंह संधू के पक्ष में रोड शो पर निकले। दिनभर हलके में रह अमरिंदर सिंह करीब 60 गांवों का दौरा करेंगे, जगह-जगह पर जनसभाएं कर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे। साथ ही विपक्षी नेताओं पर निशाना साधेंगे। इसके लिए एक स्पेशल बस तैयार की गई थी।

 

उसमें सवार कैप्टन अमरिंदर सिंह लोगों को हाथ हिला अभिवादन कर रहे थे। गांव बसिया में अचानक उनकी पगड़ी प्रत्याशी के प्रचार में लगाई झंडियों के लिए बंधी रस्सी में उलझकर सिर से उतर गई। यह सब तब हुआ, जब उनकी गाड़ी रस्सी के नीचे गुजर रही थी। हालांकि साथी समर्थक नेताओं ने तुरंत संभाल भी लिया।

 

लोक इंसाफ पार्टी के लोगों ने किया रोष प्रदर्शन

दूसरी ओर मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान उनके काफिले के आगे लोक इंसाफ पार्टी समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। पिछले महीने बटाला में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद पीड़ित परिवारों के हक में आवाज उठा रहे पार्टी के अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस की गुरदासपुर के डीसी विपुल उज्ज्वल के साथ बहस हो गई थी। उन्होंने डीसी को कहा था, यह दफ्तर तेरे बाप नहीं है। इसके बाद बैंस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई, जिसके लिए बैंस और उनके समर्थक सीधे तौर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगा रहे हैं। आज फिर लोक इंसाफ पार्टी समर्थकों ने जब काफिले को रोकने की कोशिश की तो उन्हें सुरक्षाकर्मियो ने खदेड़ दिया और काफिले को आगे रवाना किया।

 

कौन हैं कैप्टन संधू

कैप्टन संदीप सिंह संधू सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के सियासी सचिव हैं, जिन्हें मौजूदा उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। माना जाता है कि कैप्टन ने अमृतसर में कैप्टन अमरिंदर सिंह को जीत दिलाई थी। 2014 में अमृतसर लोकसभा चुनाव में भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं। भाजपा के दिग्गज अरुण जेटली को हराने में कैप्टन संधू की रणनीति की प्रमुख भूमिका थी। इसी के मद्देनजर सीएम ने उन्हें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गुरदासपुर प्रत्याशी जाखड़ के चुनाव की कमान सौंपी थी। यह अलग बात है कि कांग्रेस यह सीट जीत नहीं पाई।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना