--Advertisement--

कांग्रेसी नेता के बेटे ने कनाडा में फेसबुक पर लाइव हो सुसाइड की कोशिश की, दोनों कलाइयां काटीं, पिता को ठहराया जिम्मेदार

ढाई महीने पहले कनाडा गया था युवराज, वीडियो देख जानकारों ने पुलिस को सूचना दे अस्पताल में भर्ती कराया

Danik Bhaskar | Jun 29, 2018, 04:42 AM IST
युवराज ने फेसबुक पर लाइव आकर आत्महत्या के लिए चेताया। युवराज ने फेसबुक पर लाइव आकर आत्महत्या के लिए चेताया।

लुधियाना. यूथ कांग्रेस के पूर्व जिला प्रधान डिंपल राणा के बेटे युवराज ने वीरवार को कनाडा में फेसबुक पर लाइव होकर सुसाइड की कोशिश की। उसने चाकू से दोनों कलाइयां काट लीं। लाइव वीडियो में उसने इसके लिए अपने पिता डिंपल को जिम्मेवार बताया है। फेसबुक पर ये सब देख उसके जानकारों ने वेंकुवर पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने युवराज को ढूंढकर उसे हॉस्पिटल पहुंचाया।

ढाई महीने पहले गया था कनाड़ा, देर शाम वीडियो डिलीट हो गए

युवराज ढाई महीने पहले कनाडा गया था। गुरुवार सुबह उसने एफबी पर ‘मूड ऑफ’ का स्टेटस डाला। पौने तीन बजे 24 मिनट की लाइव वीडियो डाली जिसमें सुसाइड करने की बात कही। कुछ मिनट बाद दोबारा लाइव हुआ और 7 मिनट की इस वीडियो में उसने दोनों कलाइयां काट लीं। फेसबुक पर दोनों वीडियो देर शाम डिलीट हो गए। एक वीडियो करीब 2500 लोगों ने और दूसरी 2000 से ज्यादा लोग ने देखी। कुछ लोगों ने युवराज को गलत ठहराया। कहा, डिंपल बेटे की हर बात पूरी करते थे। वहीं दोस्तों का कहना है कि खर्च मांगने पर पिता उसे परेशान करते थे।

वीडियो में कहता रहा-पिता को मिले कड़ी सजा: फेसबुक पर डाली दोनों लाइव वीडियो में युवराज ने कहा, वह अपने पिता से परेशान है, इसी कारण वह सुसाइड करने जा रहा है। इसी बीच उसके दोस्त उसे सुसाइड से रोकते हैं। लेकिन वह पिता के खिलाफ बोलता रहा। कलाइयां काटने के बाद कहा, वीडियो को ज्यादा शेयर करंे ताकि उसके पिता को कड़ी सजा मिले। वीडियो में सुना गया कि वह कुछ डॉक्यूमेंट पिता से मांग रहा था लेकिन पिता ने उसे कहा कि डॉक्यूमेंट जल गये हैं।

मुझे नहीं पता, बेटे ने ऐसा क्यों किया- डिंपल राणा : मेरा अपने बेटे से कोई झगड़ा नहीं है। रही डांटने की बात तो अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए सभी मां-बाप डांटते हैं। मुझे नहीं पता युवराज ने ऐसा किस कारण किया है। फिलहाल वह हॉस्पिटल में एडमिट है, उसके पूरी तरह ठीक होने के बाद ही पता चलेगा कि उसने सुसाइड की कोशिश क्यों की और वीडियो में मेरा नाम क्यों लिया।

उसके दोस्तों ने उसे ऐसा करने से मना किया। उसके दोस्तों ने उसे ऐसा करने से मना किया।
कुछ समय बाद युवराज ने सुसाइड करने के लिए चाकू से हाथ की नसें काट लीं। कुछ समय बाद युवराज ने सुसाइड करने के लिए चाकू से हाथ की नसें काट लीं।