जिला भाजपा प्रधान का चुनाव इसी महीने

Ludhiana News - भारतीय जनता पार्टी में जिला प्रधान जैसे महत्वपूर्ण पद का फैसला आरएसएस के इशारे पर ही होता है, मगर संगठनात्मक चुनाव...

Dec 04, 2019, 08:27 AM IST
Ludhiana News - district bjp head election this month
भारतीय जनता पार्टी में जिला प्रधान जैसे महत्वपूर्ण पद का फैसला आरएसएस के इशारे पर ही होता है, मगर संगठनात्मक चुनाव की औपचारिक प्रक्रिया जरूर होती है। फिलहाल जिले में पार्टी के मंडल प्रधानों को चुनने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ऐसे में इसी महीने जिला प्रधान के चुनाव भी करवाए जाने की पूरी संभावना बनती दिख रही है। बता दें कि भाजपा में अगर 50 फीसदी से ज्यादा मंडल प्रधान चुन लिए जाएं तो इनका संविधान यह कहता है कि जिला प्रधान भी चुन सकते हैं। इसी तरह 50 फीसदी जिला प्रधान चुन लिए जाएं तो सूबे के प्रधान का चुनाव हाेगा।

अभी तक प्रधानगी की दौड़ में 5 नाम शामिल

वहीं, जिला प्रधानगी की दौड़ में इस बार पांच नाम सामने आ रहे हैं। इनमें हलका वेस्ट से भारत भूषण आशु के खिलाफ चुनाव लड़ चुके कमल चेटली, जोकि जिला युवा प्रधान भी रह चुके हैं, मुख्य रूप से शामिल हैं। पार्टी में इनकी अच्छी खासी पैठ है। मौजूदा वाइस प्रधान रजनीश धीमान महामंत्री और सेक्रेटरी भी रहे चुके हैं, महामंत्री सुनील मौदगिल जो पहले महामंत्री के अलावा मंडल प्रधान और जिला सेक्रेटरी रह चुके हैं, वाइस प्रधान पुष्पिंदर सिंघल जो महामंत्री रह चुके हैं और दिनेश सरपाल पंजाब हैवी इंडस्ट्री सेल के प्रधान और जिला व्यापार सेल के भी प्रधान रह चुके हैं, इस बार दौड़ में शामिल हैं।

X
Ludhiana News - district bjp head election this month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना