पटियाला / डिफॉल्टरों से परेशान शिक्षा विभाग पे स्लिप पर लिखेगा- इसे लोन की गारंटी न माना जाए

Education Department, worried about defaulters, will write on the pay slip - it should not be considered as loan guarantee.
X
Education Department, worried about defaulters, will write on the pay slip - it should not be considered as loan guarantee.

  • मुलाजिमों ने नहीं चुकाई लाेन की किस्तें, बैंकाें का विभाग काे नाेटिस

दैनिक भास्कर

Dec 19, 2019, 03:55 AM IST

पटियाला. शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को लोन लेने में अब अड़चन आ सकती है। अब उनकी पे स्लिप में साफ लिखा जाएगा कि पे स्लिप को किसी भी तरह के लोन के लिए गारंटी नहीं माना 
जाए। बैंकों द्वारा ऐसे कर्मचारियों की लिस्ट तैयार होने के बाद जिन्होंने लोन लेकर समय पर किस्त की अदायगी नहीं की है और डिफॉल्टर घोषित है।

डिफॉल्टर कर्मियाें से रिकवरी के लिए बैंकों ने विभाग काे नोटिस भेजे हैं। इसका संज्ञान लेते हुए विभाग ने सूबे के जिला शिक्षा अधिकारियों व स्कूल प्रिंसिपल काे निर्देश दिए कि कर्मचारी को जारी पे स्लिप में साफ लिखा जाए कि पे स्लिप काे लाेन के लिए गारंटी नहीं माना जाए। रिकवरी नोटिस में ऐसे कर्मियाें के नाम भी हैं जाे रिटायर्ड हैं। ऐसे में बैंकाें ने शिक्षा विभाग काे कर्मचारी की सैलरी और रिटायर हाेने वालाें की पेंशन से रिकवरी करके जमा करवाने के लिए भी लिखा है।

खुद हाेंगे जिम्मेदार
विभाग ने स्पष्ट किया कि कोई भी अधिकारी व कर्मी बकाया लाेन की भरपाई के लिए खुद जिम्मेदार हाेगा। बैंक कानूनी करवाई कर डिफॉल्टरों से रिकवरी कर सकता है। वहीं, सुखविंदर कुमार खाेसला डिप्टी डीईओ सेकेंडरी ने कहा कि लाेन लेने के लिए टीचर ही गारंटी देते हैं। इससे नए लाेन लेने वाले कर्मचारियाें काे दिक्कत होगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना