पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लड़कियों को बड़े घरों में शादी कराने का झांसा दे 2 लाख तक में बेचने वाले गिरोह के 5 काबू

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिमलापुरी इलाके में लड़कियों और महिलाओं को बड़े घरों में शादी कराने व शादी करा गहने चुराकर भागने का झांसा दे 50 हजार से लेकर दो लाख रुपए में बेचने वाले एक गिरोह के 5 मेंबरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उक्त गिरोह द्वारा बेची जा रही शादीशुदा महिला को बरामद कर लिया है। थाना शिमलापुरी पुलिस ने हिसार की रानी, उसके पति पाला, पटियाला गुरमीत कौर, जसविंदर कौर और आसा रानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसीपी संदीप वडेरा ने बताया कि इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी मानवी व्यापार करते हैं। जबकि वह एक महिला को 60 हजार में हिसार बेचने के लिए जा रहे है। सूचना के आधार पर पुलिस ने रेड करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

एसीपी वडेरा ने बताया कि आरोपी दंपति रानी व पाला मिरासी है। वह शादियों में जाते थे। वहीं पर प्रोग्राम करते हुए लड़की व महिला शिकार ढूंढ लेते थे। प्रोग्राम खत्म करने के बाद उसे बड़े घर में शादी कराने का झांसा देते थे। महिला उनके झांसे में आकर दोबारा मिलती। फिर आरोपी खरीददार से संपर्क कर महिला को बेचकर पैसा ऐंठ लेते थे।

लड़कियों-महिलाओं की उम्र के मुताबिक लगाते थे कीमत

एसएचओ प्रमोद कुमार ने बताया कि कई बार आरोपियों ने कभी लड़कियां व महिलाओं को तो कभी खरीदार को झूठ बोलकर सौदा तय कर लेते थे। आरोपी खरीदार को फोटो किसी और की दिखाकर शादी किसी और महिला की करवा देते थे। यहां तक कि वह शादीशुदा महिलाओं को भी बेच देते थे। आरोपी बेची जाने वाली महिला व लड़की की उम्र के मुताबिक कीमत डालते थे।

कई महिलाओं को शादी के दूसरे दिन गहने चुरा भगाया

आरोपी पहले ही महिला को पहले ही सब कुछ समझाकर भेजते थे। महिला शादी के दूसरे दिन या मायके आने के दौरान घर से गहने चुराकर ले आती थी। वह शादी कराकर भेजी ऐसी महिलाओं के घर परिवार की जानकारी खरीदने वाले को नहीं देते थे। जिस कारण वह न तो किसी से शिकायत कर पाते। आरोपी अब तक एक दर्जन से अधिक लड़कियों व महिलाओं को बेच चुके हैं।

खबरें और भी हैं...