फर्जी आईपीएस ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम मंगेतर की रिश्तेदार से ठगे 7.35 लाख

Ludhiana News - एक युवक ने फर्जी आईपीएस अफसर बन एक लड़की से पहले दोस्ती की। इसके बाद इंगेजमेंट कर लड़की की बहन की ननद को सरकारी बैंक...

Oct 12, 2019, 08:30 AM IST
एक युवक ने फर्जी आईपीएस अफसर बन एक लड़की से पहले दोस्ती की। इसके बाद इंगेजमेंट कर लड़की की बहन की ननद को सरकारी बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा दे 7.35 लाख ले लिए। पैसे लेने के बाद आरोपी फरार हो गया। थाना फोकल पाॅइंट पुलिस ने जमालपुर की मनिंदर कौर की शिकायत पर मोहाली के अनिल काफले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एएसआई अमरीक सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता मनिंदर कौर(28) की कुछ समय पहले उक्त आरोपी से मुलाकात हुई थी। कुछ दिन बाद आरोपी ने उसे आईपीएस अफसर बनने की बात कही। जबकि उसने फिल्लौर ट्रेनिंग चलने की भी बात बोली। शिकायतकर्ता ने भी उसकी बातों में आकर वही समझ लिया। दोनों ने शादी करने का फैसला लेकर घर पर बात की। परिवार की ओर से दोनों की इंगेजमेंट कर दी गई। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपी की मुलाकात अपनी बहन से करवाई। उसकी बहन की फरीदकोट में शादी हुई है। आरोपी ने अपनी ऊंची पहुंच होने की बात कह उसकी बहन की ननद दविंदर कौर को बैंक में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया। जिसकी एवज में 7.35 लाख रुपए ले लिए। पैसे लेने के बाद आरोपी नौकरी के लिए टाल मटोल करने लग गया। इसके बाद वह पैसे लेकर फरार हो गया। उसके बाद शिकायतकर्ता ने जांच की। जिससे पता चला कि आरोपी फर्जी आईपीएस अफसर बनकर ठगी मार रहा था।

कभी फिल्लौर में ट्रेनिंग तो कभी अफसरों से लिंक होने की करता था बातें

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने अपनी फिल्लौर ट्रेनिंग चलने की बात कही। वह अक्सर फिल्लौर आने जाने की बात कहकर आईपीएस अफसर होने का यकीन दिलाता रहा। जांच अफसर के अनुसार आरोपी अपनी उच्च अफसरों से लिंक होने का भी झूठ बोलकर शिकायतकर्ता व उसके परिवार को अपने झांसे में फंसाता रहा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना