पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जमानती राशि जमा कराकर एफडी रिलीज कराने की तारीख बढ़ाकर 25 की

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की ओर से एफिलिएटेड स्कूलों को लेटर जारी कर आदेश जारी किए हैं कि वह जमानती राशि जमा करवाकर एफडी रिलीज करवा सकते हैं। लेटर में लिखा गया है कि जिन संस्थाओं की ओर से एफिलिएशन लेने के समय एफडीआर पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड सेक्रेटरी के नाम पर करवाई थी, वह 23 जुलाई की हिदायतों के मुताबिक एक महीने के अंदर एफिलिएशन नियम 19-ए के अधीन बनती जमानती राशि जमा करवाकर एफडी रिलीज करवाई जाए। मगर अब बोर्ड की ओर से तारीख में बढ़ोतरी कर इसे 25 सितंबर कर दिया है। जिन संस्थाओं ने अभी तक राशि जमा नहीं करवाई, वह नई तारीख तक जमा करवा कर एफडी रिलीज करवाएं। बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया है कि जिन संस्थाओं से मौजूदा नियमों अनुसार जमानती राशि ली जा रही है, भविष्य में अगर दफ्तर की ओर से जमानती राशि में बढ़ोतरी की जाती है तो इन संस्थाओं से और राशि जमा नहीं करवाई जाएगी।

पंजाब पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर मदन लाल सेठी ने बताया कि 2009 से पहले ये एफडी करवाई गई, जोकि 2009 के बाद बंद कर दी गई। बोर्ड की ओर से जमानती राशि जमा करवाने को कहा है जिसमें एफडी स्कूल को वापिस मिल जाएगी। बोर्ड का यह एक सराहनीय कदम है। इस दौरान 80 प्रतिशत के करीब स्कूल जमानती राशि जमा करवा चुके है।

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की ओर से एफिलिएटेड स्कूलों को लेटर जारी

जीवन नगर इलाके में चला निगम का बुल्डोजर, गिराईं झुग्गियां

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें