कब्जे करने वाले दुकानदारों पर एफआईआर दर्ज

Ludhiana News - शहर में दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जे और रेहडिय़ां लगने के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है।...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:25 AM IST
Ludhiana News - fir lodged against shopkeepers who occupied
शहर में दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जे और रेहडिय़ां लगने के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। नगर निगम द्वारा इसका हल नहीं किया जा सका। अब इसे हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिस आगे आई है। ट्रैफिक पुलिस ने दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। अब अवैध कब्जा करने पर जुर्माना व चालान की जगह दुकानदार पर सीधा एफआईआर दर्ज की जाएगी। यह एफआईआर आईपीसी की धारा 283 व 188 के तहत दर्ज की जाएगी। इस ड्राइव को डीसीपी ट्रैफिक सुखपाल सिंह बराड़ व एसीपी गुरदेव सिंह द्वारा शुरू किया गया है। डीसीपी सुखपाल बराड़ के अनुसार उनकी तरफ से पिछले एक महीने में सभी इलाकों में घूमकर दुकानदारों व रेहड़ी वालों को कब्जे हटाने को कहा गया था। जिसके बावजूद अगर किसी न कब्जा किया हुआ तो तुरंत कार्रवाई होगी। शुक्रवार को शुरू हुई इस ड्राइव के तहत ट्रैफिक पुलिस ने दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर संबंधित थाने की पुलिस के हवाले किया। जिसके चलते थाना डिवीजन नंबर दो व छह की पुलिस ने दुकानदारों के खिलाफ अवैध कब्जा व नियमों की उल्लंघना करने पर केस दर्ज किया है।

ट्रैफिक मुलाजिमों की बनाई टीमें

डीसीपी व एसीपी ट्रैफिक की ओर से चार जोन इंचार्ज व मुलाजिमों के साथ मीटिंग की गई है। जिसमें उन्हें ड्राइव संबंधी कई आदेश दिए गए। इस ड्राइव के लिए मुलाजिमों की टीमें बनाई गई है। वह रोजाना शहर के अलग-अलग हिस्सों में घूमकर चैकिंग करंेगे। जहां एन्क्रोचमेंट दिखेगी, वहीं पर कार्रवाई की जाएगी।


X
Ludhiana News - fir lodged against shopkeepers who occupied
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना