--Advertisement--

नुकसान / कपड़े की दुकान में लगी आग, दमकल की 5 गाड़ियों ने 5 घंटे में पाया काबू



  • रात करीब 12 बजे फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर लगी आग, कुछ ही पल में दूसरी मंजिल तक पहुंची
  • हादसे के वक्त फैक्ट्री में नहीं चल रहा था काम, नहीं तो हो सकता था जानी नुकसान 
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 12:25 PM IST

लुधियाना। लुधियाना के गुरु अर्जुन देव नगर में शनिवार देर रात कपड़े की एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की 5 गाड़ियों ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में फैक्ट्री में पड़ा लाखों रुपए का कपड़ा और मशीनरी जलकर तबाह हो गई, जिसका आंकलन जारी है।

 

हादसा गुरु अर्जुन देव नगर स्थित दास ट्रेन्स फैक्टी में रात करीब 12 बजे हुआ। इस बारे में फैक्ट्री के मालिक मुकेश कुमार ने बताया कि रात करीब 12 बजे उनकी फैक्ट्री की तीसरी मंजिल से तेज आग की लपटें निकलने लगी। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन इससे पहले देखते ही देखते आग दूसरी मंजिल तक फैल गई। फायर ब्रिगेड ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू की।

 

आग ऊपर की मंजिलों पर लगी होने के कारण इसे बुझाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आखिर 5 घंटे की मशक्कत के बाद रविवार सुबह करीब 5 बजे आग पर काबू पाया जा सका। मुकेश कुमार की मानें तो आग के कारण किसी प्रकार के जानी नुकसान होने से बचाव हो गया, क्योंकि फैक्ट्री में उस समय कोई कर्मचारी काम नहीं कर रहा था। हां लेकिन इस घटना में उनका 40-50 लाख के करीब नुकसान हो गया।

--Advertisement--