कारोबार को बढ़ावा देने के लिए विदेशी बैंकों को भी अपनानी पड़ रही है हिंदी : राकेश जैन

Ludhiana News - पंजाब नेशनल बैंक के मंडल कार्यालय की आेर से हिंदी दिवस को समर्पित कार्यक्रम एक शाम हिंदी के नाम कराया गया। इस...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:26 AM IST
Ludhiana News - foreign banks also have to adopt hindi to boost business rakesh jain
पंजाब नेशनल बैंक के मंडल कार्यालय की आेर से हिंदी दिवस को समर्पित कार्यक्रम एक शाम हिंदी के नाम कराया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि बैंक के मंडल प्रमुख राकेश कुमार जैन रहे। समारोह में बैंक स्टाफ ने अपनी मनोहारी रचनाओं का कविता पाठ कर समां बांध दिया। कार्यक्रम का मकसद स्टाफ सदस्यों का बैंक के नित्यप्रति कार्यों के साथ ही हिंदी लेखन व साहित्य सृजन की छिपी प्रतिभा को दूसरों के समक्ष लाना रहा।

अध्यक्षीय संबोधन में जैन ने कहा कि हिंदी आज समय की जरूरत बन चुकी है। समाज का कोई भी हिस्सा हिंदी के प्रभाव से अछूता नहीं है। चाहे वह बाजार हो, मीडिया हो, खेल का मैदान या ऑनलाइन कंटेट, सब तरफ हिंदी का बोलबाला है। यहां तक कि बैंक भी अछूते नहीं हैं। अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए विदेशी बैंकों को भी हिंदी अपनानी पड़ रही है। बैंक का प्रत्येक सदस्य राजभाषा के प्रचार एवं प्रसार में अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर रहा है। लुधियाना स्तर पर बैंक हिंदी माह का आयोजन कर रहा है, जिसमें स्टाफ सदस्यों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। हिंदी माह का समापन 26 सितंबर को राज्य स्तरीय समारोह के आयोजन के रूप में किया जाएगा। इस मौके पर उप-मंडल प्रमुख जीएस भाटिया और जयंत हालदार ने भी समस्त स्टाफ सदस्यों व ग्राहकों को हिंदी दिवस की बधाई दी। वहीं मंडल प्रमुख आरके जैन ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

X
Ludhiana News - foreign banks also have to adopt hindi to boost business rakesh jain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना