पंजाब / अकाल तख्त पर टैंकों और तोपों से हमला कराने वाली कांग्रेस के लिए पगड़ी उतारना कोई बड़ी बात नहीं: सुखबीर



पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल।
X
पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल।पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल।

  • दाखा विधानसभा सीट पर अकाली प्रत्याशी मनप्रीत सिंह अयाली के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे पूर्व उप मुख्यमंत्री
  • बीते दिनों गांव बद्दोवाल के गोरा नामक कार्यकर्ता के साथ कैबिनेट मंत्री आशु द्वारा मारपीट पर दी तीखी प्रतिक्रिया

Dainik Bhaskar

Oct 15, 2019, 11:27 AM IST

लुधियाना. शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि जो कांग्रेस अकाल तख्त पर टैंकों और तोपों से हमला करवा सकती है, उसके द्वारा किसी सिख की पगड़ी उतारना कोई बड़ी बात नहीं है। सुखबीर ने यह बात दाखां विधानसभा सीट पर उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान कही। वह बीते दिन हलके के गांव बद्दोवाल को कथित तौर पर कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु द्वारा थप्पड़ मारे जाने की घटना पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

 

दरअसल रविवार को कांग्रेसी वर्कर गोरा बद्दोवाल ने आरोप लगाया कि वह किसी काम से मुल्लांपुर स्थित कांग्रेस उम्मीदवार संदीप संधू के दफ्तर में आया था। इसी दौरान कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने उसे दफ्तर में नहीं आने दिया। इसका विरोध करने पर मंत्री आशु ने उस पर हमला कर दिया। गोरा बद्दोवाल ने आरोप लगाया कि मंत्री ने उसकी पगड़ी उतार दी और जमकर मारपीट की। गोरा बद्दोवाल ने मुल्लांपुर दाखा स्थित संदीप संधू के दफ्तर के बाहर मंत्री आशु के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारे लगाए। इसी दौरान लोगों ने प्रदर्शन कर रहे गोरा बद्दोवाल का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 

इस मसले पर अकाली उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल से मीडिया ने प्रतिक्रिया जाननी चाही तो इस दौरान सुखबीर ने कहा कि जो कांग्रेस अकाल तख्त पर टैंकों और तोपों से हमला करवा सकती है, उसके द्वारा किसी सिख की पगड़ी उतारना कोई बड़ी बात नहीं है।

 

उधर अपने भाषण के दौरान सुखबीर ने सुल्तानपुर लोधी में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन पर मंच लगाने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार बनाने के 3 महीने बाद श्री दरबार साहिब में माथा टेकने गए थे। उनके घर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश नहीं है। ऐसे में साफ है कि उन्हें सिख मर्यादा का पता ही नहीं।

 

इसके अलावा उन्होंने आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि आप अब पंजाब में कहीं भी नहीं दिखती। अब मनप्रीत अयाली की जीत होगी, वहीं 2022 में अकाली दल की सरकार बनने पर दाखां विधानसभा क्षेत्र में नोटों से भरे ट्रक विकास के लिए भेजेंगे।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना