पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज बोले-न मौजूदा नागरिकता कानून टलेगा, न कोई और बदलाव होगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान का स्वागत करते स्थानीय नेता।
  • लुधियाना में पंजाब भाजपा की कोर कमेटी के साथ की मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने चर्चा
  • उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा ने भी कमेटी सदस्यों के साथ वन टू वन मीटिंग की
  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति से पहले कोर कमेटी की बैठक को अहम माना जा रहा

लुधियाना. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि न तो मौजूदा नागरिकता कानून टलेगा और न ही इसमें कोई और बदलाव होगा। चौहान मंगलवार को लुधियाना के होटल नागपाल रिजेंसी में मीडिया के साथ बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्ष 1984 में मॉब लिंचिंग करने वाली कांग्रेस पार्टी आज सीएए के नाम पर देश में दंगे करवाने पर तुली हुई है। बीते दिनों पाकिस्तान स्थित श्री ननकाना साहिब पर हुए हमले ने यह दिखा दिया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के हालात कैसे हैं। इसके अलावा पार्टी की कोर कमेटी के साथ भी चौहान ने कई मसलों पर राय-मशवरा किया, जिसकी रिपोर्ट वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह को सौंपेंगे।


कोर कमेटी की मीटिंग के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 1947 में विभाजन का दंश पंजाब झेल चुका है। तब पाकिस्तान में 23% अल्पसंख्यक थे, आज संख्या 2 फीसद रह गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को यह जवाब देना होगा कि वर्षों से प्रदेश में रह रहे पाकिस्तानी हिंदू और सिखों को क्यों वह पंजाब से निकाल देंगे। नवजोत सिंह सिद्धू पर कटाक्ष करते हुए चौहान ने कहा हर छोटी बड़ी बात पर बोलने वाले नेताओं की भी बोलती बंद है।


उनके साथ उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा भी मौजूद रहे। मीडिया से मुखातिब होने से पहले इन दोनों नेताओं ने पंजाब कोर कमेटी सदस्यों के साथ वन टू वन मीटिंग की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति से पहले हुई कोर कमेटी की मीटिंग को अहम माना जा रहा है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीवन गुप्ता का कहना है कि विपक्षी दल सीएए पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। पंजाब में 2022 में के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति होगी। पार्टी जुझारू अध्यक्ष की तलाश में है। साझीदार पार्टी शिरोमणि अकाली दल में हो रहे बिखराव ने प्रदेश अध्यक्ष चुनाव की कसौटी को और सख्त कर दिया है।


पंजाब के नए प्रदेश अध्यक्ष चुनाव के लिए शिवराज सिंह चौहान ने नेताओं के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही पंजाब को नया भाजपा प्रधान मिल जाएगा।  आज की इस मीटिंग के दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, राजिंदर भंडारी, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया, मदनमोहन मित्तल, सांसद सोमप्रकाश, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें