केरल से क्रेटा कार 33% डिस्काउंट पर दिलाने के नाम पर कारोबारी से दोस्त ने ठगे 10.26 लाख

Ludhiana News - केरल से गाड़ी सस्ती दिलाने के नाम पर कारोबारी के दोस्त ने कंपनी के साथ मिलकर 10.26 लाख की ठगी कर डाली। पीड़ित विशाल ने...

Dec 04, 2019, 08:22 AM IST
केरल से गाड़ी सस्ती दिलाने के नाम पर कारोबारी के दोस्त ने कंपनी के साथ मिलकर 10.26 लाख की ठगी कर डाली। पीड़ित विशाल ने इसकी शिकायत थाना मोती नगर की पुलिस को दी। मामले की जांच के बाद आरोपी हैबोवाल निवासी नवल किशोर, केरला निवासी एजेंट संतोष कुमार, कंपनी मैनेजर अरविंदर व महादेव, मालिक गफ्फूर और उसका बेटा नवरीन के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विशाल ने बताया िक उनका चिराग एगजिम के नाम से कार्डबोर्ड का कारोबार है। उनके घर के पास ही आरोपी नवल किशोर गाड़ियों का काम करता था। जोकि केरला से बाढ़ में बही गाड़ियों‌ को कंपनी द्वारा ठीक करवाकर बेचने का धंधा करता है। कुछ महीने पहले आरोपी ने उन्हें कहा कि वो उन्हें 33 फीसदी डिस्काउंट पर क्रेटा गाड़ी खरीदकर दे सकता है। उन्होंने हां कर दी और उसके बदले 10.26 लाख रूपए आरोपी को दे दिए। आरोपी उन्हें साथ लेकर केरला गया, जहां गाड़ी दिखाई और कहा कि कुछ ही दिन में गाड़ी उनके पास पहुंच जाएगी।

इस दौरान गाड़ी तो नहीं बल्कि बिल आ गया, वो भी देखने में फर्जी लग रहा था। लेकिन काफी महीने इंतजार के बाद गाड़ी नहीं आई। उन्हें किसी ने बताया कि आरोपी ने उक्त गाड़ी अपने दामाद को दे दी। लेकिन उन्हें कहा कि कनटेनर पलट गया और गाड़ी को आग लग गई। इसलिए वो अब उन्हें वरना कार लेकर दे देगा, लेकिन उसके िलए और पैसे देने होंगे। आरोपियों ने उनसे 8 लाख रूपए आॅनलाइन ट्रांजेक्शन और 1.60 लाख रूपए कैश ले लिये। कुछ दिन बाद उनकी गाड़ी वरना तो आ गई, जिसते किराये के 17 हजार भी उन्हीं ने दिए। लेकिन क्रेटा का कुछ पता नहीं था। जिसके बाद कंपनी के मालिक ने उन्हें दोबारा केरला बुलाया और कहा कि वो सेटिंग कर लेंगे। मगर उन्होंने पैसे वापिस नहीं किए और न ही गाड़ी लेकर दी। अंत परेशान होकर इसकी शिकायत पुलिस को दी और फिर पर्चा दर्ज किया गया। फिलहाल आरोपी फरार है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना