पंजाब / रावण के पुतले को उठाकर थाने ले गई रेलवे पुलिस, रेलवे ट्रैक के पास दहन होने से रोका



X

  • लुधियाना की धूरी रेलवे लाइन के पास बिना मंजूरी किया जा रहा था आयोजन
  • चेतावनी के बाद सामान उठा रहे थे लोग, पुलिस पहले ही उठा ले गई पुतले को

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2019, 09:45 PM IST

लुधियाना. धूरी रेलवे लाइन के किनारे बिना मंजूरी होने जा रहे रावण दहन कार्यक्रम को पुलिस ने रोक दिया। पुलिस रावण के पुतले को ही उखाड़कर अपने साथ लेकर चलती बनी।

 

कार्रवाई से पहले रेलवे पुलिस ने कार्यक्रम के आयाजकों को चेतावनी दी। उन्हें तामझाम समेटने को कहा गया। आयोजकाें का आरोप है कि वे समारोह स्थल को खाली ही कर रहे थे, लेकिन इतने में पुलिस रावण के पुतले को लेकर चली गई। रेलवे पुलिस की इस कार्रवाई का लोगों ने विरोध भी किया।्र

 

ऐतराज था तो पहले बता देते

रेलवे पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज स्थानीय निवासी संजीव शर्मा, वरुण कालरा, पवन बांसल आदि ने कहा कि अगर रेलवे पुलिस को धूरी रेलवे लाइन के किनारे समारोह नहीं करवाने देना था तो उनको पहले ही बता देना चाहिए था। अब जब समारोह होने लगा तो उसमें खलल डालते हुए रावण का पुतला ही उठा ले गए और आयोजन का सारा सामान भी हटवा दिया।

 

रेलवे ट्रैक किनारे समारोह के लिए पहले भी रोका गया

आरपीएफ के पोस्ट कमांडर अनिल कुमार ने कहा कि रेलवे लाइन के पास कोई समारोह आयोजित करने की मंजूरी नहीं होती। पिछले साल अमृतसर में हुए हादसे को लेकर पुलिस इस बार मुस्तैद रही। उन्होंने कहा कि रेलवे लाइन के किनारे किसी भी समारोह के लिए लोगों को पहले भी मना किया जा चुका है, लेकिन वे फिर भी कानून की अवहेलना करते हुए कार्यक्रम करने लग जाते हैं। इसी कारण धूरी लाइन किनारे दशहरा पर समारोह होने की सूचना पर वहां पर कार्रवाई करते हुए रावण नहीं जलाने दिया गया। यह सब लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ही किया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना