आधे घंटे के तूफान ने हिला डाली पावरकॉम की व्यवस्था

Ludhiana News - लुधियाना| बुधवार शाम को आधे घंटे के तूफान ने पूरे शहर की बिजली व्यवस्था को हिला डाला। पूरी रात शहर में ब्लैक आउट के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:20 AM IST
Ludhiana News - half an hour of storm created the powercom system
लुधियाना| बुधवार शाम को आधे घंटे के तूफान ने पूरे शहर की बिजली व्यवस्था को हिला डाला। पूरी रात शहर में ब्लैक आउट के बाद कई इलाकों में तूफान शुरू होने के चंद मिनट बाद बंद हुई बिजली की सप्लाई वीरवार शाम तक भी बहाल नहीं हो सकी। वहीं, पावरकॉम अफसरों का कहना है कि ट्रांसफार्मरों, तारों, ग्रिडों को ज्यादा नुकसान हुआ है, जिसे मुलाजिम लगातार रिपेयर करने में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम आए तूफान से जगह-जगह पेड़ टूटकर बिजली की तारों और ट्रांसफार्मरों पर गिर पड़े। इससे अलग-अलग सर्किल में 351 पोल ब्रेक होने के साथ 46 ट्रांसफार्मर डैमेज हो गए। कई जगह तारें टूटकर सड़कों पर गिर गई। इसके चलते पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। रात 9 बजे के बाद ज्यादातर इलाकों में लोगों के इन्वर्टर भी जवाब दे गए। इससे अंधेरा छा गया। लोग बार-बार पावरकॉम के हेल्पलाइन नंबर और पीएसपीसीएल सेवा एप समेत अन्य तरीकों से शिकायतें करते रहे। कुछ देर बाद जहां हेल्पलाइन नंबर जवाब दे गया। वहीं, पावरकॉम के एप भी हैंग हो गए। परेशान लोग अपने इलाकों में स्थित पावरकॉम के दफ्तरों में चक्कर लगाते रहे, लेकिन हर बार यही आश्वासन मिला कि मुलाजिम फील्ड में काम कर रहे हैं, जल्द लाइट आ जाएगी। रात दो बजे से शहर के अंदरूनी हिस्सों में बिजली बहाल हो गई, लेकिन कई इलाकों में वीरवार शाम तक भी बिजली सप्लाई शुरू नहीं हुई थी।


X
Ludhiana News - half an hour of storm created the powercom system
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना