मेट्रो सिटी की तर्ज पर लुधियाना की रेव पार्टियों में पहुंचने लगा आइस ड्रग्स

Ludhiana News - हेरोइन (चिट्टा) के बाद अब नए ड्रग ने सबकी नींद उड़ा दी है। मैट्रो सिटी में आइस ड्रग के यूजर बढ़ते जा रहे हैं। सफेद रंग...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:20 AM IST
Ludhiana News - ice drugs started arriving at ludhiana39s rave parties on the lines of metro city
हेरोइन (चिट्टा) के बाद अब नए ड्रग ने सबकी नींद उड़ा दी है। मैट्रो सिटी में आइस ड्रग के यूजर बढ़ते जा रहे हैं। सफेद रंग और चावलों की तरह लंबी दिखने वाली आइस ड्रग्स के बढ़ते इस्तेमाल से डॉक्टर भी खासे परेशान हैं। इसकी कीमत हेरोइन से 50 गुना ज्यादा है। विदेशों में इसका इस्तेमाल काफी किया जाता है। यह हेरोइन के विपरीत काम करता है। हेरोइन नर्वस सिस्टम को उदास व डाउन करता है, जबकि आइस ड्रग उत्तेजित कर देता है। इसका आमतौर पर इस्तेमाल रेव पार्टी, डिस्कोथेक और बड़े-बड़े होटलों में किया जाता है। हालांकि चंडीगढ़ में इसका इस्तेमाल धीरे-धीरे बढ़ रहा है। क्योंकि पीजीआई में इसके इलाज के मरीज आ रहे हैं।

ड्रग्स समेत पकड़े आरोपियों ने उगले राज, नशे के लिए बना यूथ का ट्रेंड

विदेशी ड्रग्स की कीमत करोड़ों में, बड़े घरानों के रईस खरीद रहे

गगनदीप र| | लुधियाना

बदलते ट्रेंड के साथ-साथ अब लुधियाना के यूथ का नशे के प्रति टेस्ट भी बदलने लगा है। हालांकि इस यूथ में लोअर या मिडल क्लास का यूथ नहीं बल्कि अप्पर क्लास है। जोकि मेट्रो सिटी की तर्क पर रेव पार्टियों में आईस ड्रग्स का इस्तेमाल कर रहे हंैं। जिसका खुलासा दो दिन पहले आईस के साथ पकड़े तस्करों ने किया। जिसने पुलिस को भी सोचने पर मजबूर कर दिया कि शहर में अब महंगा नशा बिकने लगा है।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक पिछले एक साल में आधा किलो के करीब आइस ड्रग्स को पुलिस रिकवर कर चुकी हैं। लेकिन इससे पहले कभी किसी तस्कर ने पुलिस के सामने इतना बड़ा खुलासा नहीं िकया इस नशे के ग्राहक लुधियाना में भी बढ़ने लगे है। फिलहाल अब पुलिस की नजर अब इन पार्टिस पर भी रहेगी। एसटीएफ इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि आइस ड्रग्स का सेवन करने वाले बढ़ रहे और तस्कर भी इसे लेकर शहर की तरफ अपना रूख कर रहे हंै।

आइस ड्रग्स : हेरोइन से 50 गुना ज्यादा है दाम

रात में पार्टियों पर होगा फोकस

इस ड्रग्स पर नजर रखने के लिए पुलिस की नजर अब रात को होने वाली पार्टिस पर रहेगी। जिसके लिए एसटीएफ ने भी प्लान बनाया है। जिसके तहत जिन रेस्टोरेंट्स में ड्रग्स का इस्तेमाल हो रहा है, वहां एसटीएफ की टीम सिविल ड्रैस में नजर रहेगी। जिसका स्टिंग करने के बाद उनके खिलाफ पर्चा दर्ज किया जाएगा। जिसमें शहर के कई बड़े कारोबारियों के यूथ शामिल है। जोकि खुलेआम नशे का सेवन कर रहे है और इसेक लिए मुंह मांगे दाम भी दिए जा रहे हैं।

X
Ludhiana News - ice drugs started arriving at ludhiana39s rave parties on the lines of metro city
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना