रात में कोई साधन नहीं मिल रहा तो महिलाएं 100, 112 व 181 डायल करें, घर छोड़ेगी पुलिस

Ludhiana News - चंडीगढ़ | महिलाओं की सुरक्षा के लिए लुधियाना में लागू की गई सुविधा अब पूरे पंजाब में लागू कर दी गई है। अगर महिलाओं को...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
Ludhiana News - if no means are available at night women dial 100 112 and 181 police will leave home
चंडीगढ़ | महिलाओं की सुरक्षा के लिए लुधियाना में लागू की गई सुविधा अब पूरे पंजाब में लागू कर दी गई है। अगर महिलाओं को रात को घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है तो पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 100,112 और सरकार की हेल्पलाइन नंबर 181 पर काॅल कर मदद मांग सकती हैं। यह सुविधा रात 9 से सुबह 6 बजे तक मिलेगी। कॉल करने के 6-8 मिनट में पीसीआर उस तक पहुंच जाएगी। पुलिस केवल महिला को उसके घर के बाहर नहीं छोड़ेगी बल्कि डोर बेल बजाकर परिवार को सौंपेगी। एडीजीपी (अपराध) गुरप्रीत कौर दिओट प्रांतीय नोडल अधिकारी होंगी। डीजीपी ने सभी जिलों के एसएसपीज को निर्देश दिए हैं कि इसमें कोई कोताही न हो। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पीसीआर में महिला पुलिसकर्मी भी होगी। वहीं, यह व्यवस्था लुधियाना में दो दिन पहले ही शुरू हो चुकी है।

रखा जाएगा रिकॉर्ड...

पुलिस जब भी ऐसी स्थिति में किसी महिला को उसके घर पर छोड़कर आएगी तो उसका पूरा रिकॉर्ड भी मेंटेन करेगी कि कहां से उसको पिक किया और कहां उसके घर पर उसके परिवार को सौंपा। पुलिस विभाग द्वारा समय समय पर उस रिकॉर्ड की समीक्षा की जाएगी।

X
Ludhiana News - if no means are available at night women dial 100 112 and 181 police will leave home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना