सब्जी-फ्रूट ट्रेडिंग के नाम पैसे इन्वेस्ट करा लाखों ठगे, घर लॉक कर दोनों भाई फरार

Ludhiana News - बीआरएस नगर में सब्जी और फ्रूट की ट्रेडिंग के नाम प्राॅफिट देने का झांसा देकर दो भाइयों ने 10 लोगों से लाखों रुपए ठग...

Jul 14, 2019, 08:15 AM IST
बीआरएस नगर में सब्जी और फ्रूट की ट्रेडिंग के नाम प्राॅफिट देने का झांसा देकर दो भाइयों ने 10 लोगों से लाखों रुपए ठग लिए। पीड़ितों को जब पता चला तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची थाना सराभा नगर की पुलिस ने आरोपी विकास तागड़ी और पुनीत तागड़ी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पीड़ित काली चरण ने बताया कि उनका प्राॅपर्टी का कारोबार है। जिसकी वजह से उनके जानकार भी काफी हैं। इसी जान-पहचान की वजह से दोनों भाई उनके संपर्क में आए। उन्होंने बताया कि वो सब्जी और फ्रूट की ट्रेडिंग का काम करते हैं। इसके बाद उनके घर आना-जाना हो गया।

5-5 लाख का प्राॅफिट दे बनाया विश्वास

काली चरण से आरोपियों ने कहा कि उनके काम में काफी प्राॅफिट है, लेकिन वो इतना पैसा लगा नहीं सकते। अगर वो पैसे लगाएं तो अच्छा प्राॅफिट देंगे। दोनों ने उन्हें बातों में उलझा लिया और उनसे 30 लाख रुपए ले लिये। पैसे लेने के एक महीने बाद आरोपियों ने उन्हें 35 लाख वापस कर दिए। दो-तीन बार एेसे करके आरोपियों ने उन पर विश्वास बना लिया। इसी दौरान काली चरण के घर पर ही उनके पड़ोसी पीयूष ने ये सब देखा तो उसने भी सात लाख रुपए इंवेस्ट कर दिए। इस तरह से उन्होंने मोहल्ले के आठ और लोगों को अपनी बातों में उलझा कर पैसे इनवेस्ट करवा लिये, जिसमें महिलाएं भी शामिल थी।ं जिन्हें एक-एक बार पैसे दे दिए। लेकिन उसके बाद आरोपी पैसे देने के नाम पर आनाकानी करने लगे। 15 जून को पीड़ित पीयूष आरोपियों के घर पहुंच गया। जब वो पहुंचा तो देखा कि घर के बाहर लोगों की भीड़ लगी थी, लेकिन आरोपियों के घर पर ताला था। जब उन्होंने लोगों से बात की तो पता चला कि उन्होंने भी पैसे इनवेस्ट किए थे, लेकिन सभी फरार हो गए। लोगों ने आरोपियों द्वारा सिक्योरिटी के तौर पर दिए चेक जब बैंक में लगाए तो वो भी बाउंस हो गए। इसके बाद उन्होंने शिकायत पुलिस को दी और कार्रवाई करवाई। जांच अधिकारी कुलबीर सिंह ने बताया कि अभी आरोपियों की तलाश की जा रही है। कई रिश्तेदारों के घर पर रेड भी की गई, लेकिन उनका पता नहीं चल पाया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना