पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनता कर्फ्यू का ट्रायल सफल, 70 फीसदी शहर रहा बंद, केमिस्ट, करियाना की दुकानों को छोड़ शहर के 6 बाजारों में 1 भी दुकान नहीं खुली

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को शहर के 70 फीसद दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रख रविवार को लगने वाले जनता कर्फ्यू का सफल ट्रायल किया। इस दौरान शहर के गुरु अमर दास मार्केट, करनैल सिंह रोड, सुभाष बाज़ार, मेन बाज़ार, चांदला मार्केट और बुक्स मार्केट समेत कईं इलाकों में बाजार बंद रहे। शनिवार को ही शहर में कर्फ्यू जैसा सन्नाटा रहा। शहर के लगभग सभी मुख्य बाजार बंद रहे। शहर के हालात को देख कोराना के डर का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता था। समराला रोड पर भी पूरी तरह से बंदी का असर दिखाई दिया। रेलवे रोड पर करियाना और अन्य जरूरी घरेलू सामान की दुकानें जरूर शनिवार को खुली रही और लोग वहां खरीदारी करते भी दिखाई दिए। शहर में दवा की दुकानें भी रोजाना की तरह खुली रही। रेलवे रोड पर दुकानों पर भीड़ जमा होने से रोकने को खन्ना पुलिस का पहरा रहा। डीएसपी राजन परमिंदर सिंह, एसएचअो सिटी 2 हरविंदर सिंह, एसएचओ सिटी 1 कुलजिंदर सिंह टीम के साथ पूरा दिन शहर के चक्कर लगाते हुए लोगों को समझाते रहे। सब्जी मंडी अौर रेलवे रोड पर कुछ दुकानों पर भीड़ होने पर चेतावनी भी दी गई। इस दौरान उनकी कुछ दुकानदारों से बहस भी हुई। पुलिस ने एक वक्त में एक ही ग्राहक को दुकान के अंदर प्रवेश कराने की हिदायत दी है।

35 आॅटो के चालान काटे, 8 बंद किए गए

खन्ना| कोरोना की रोकथाम को लेकर सरकार द्वारा जा रहे प्रयासों के मद्देनजर जारी हिदायतों का पालन न करने वालों के साथ प्रशासन की ओर से सख्ती से निपटा गया। जहां ज्यादा भीड़ दिखने पर पुलिस ने दुकानों से ग्राहकों को बाहर निकालकर दुकानदारों को बताया गया। वहीं, दूसरी ओर पूरी तरह से ठप रही ट्रांसपोर्ट व्यवस्था में सेंध लगा रहे आॅटो चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान काटे गए। अमलोह रोड पर की गई नाकाबंदी के दौरान ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज पवनदीप सिंह द्वारा 35 आॅटो चालकों के चालान काटे गए। जिसके साथ साथ 8 आटो बंद भी किए गए। ट्रैफिक इंचार्ज पवनदीप सिंह ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पालन करना सभी के लिए अति जरूरी है। उन्होंने कहा कि आगे भी यह कारवाई जारी रहेगी।

आज अौर कल बंद रहेगा माछीवाड़ा


श्री माछीवाड़ा साहिब| कारोना के चलते ऐतिहासिक नगरी माछीवाड़ा के समूचे व्यापारिक अदारे व बाज़ार रविवार और सोमवार को संपूर्ण रूप से बंद रखे जाएंगे। नगर कौंसिल दफ्तर में शहर की शाॅपकीपर एसो. के नुमाइंदों की बैठक कौंसिल प्रधान सुरिदर कुंदरा की अगुवाई में हुई। जिसमें विधायक अमरीक सिंह ढिल्लो भी विशोष रूप से शामिल हुए। करियाना एसो. मोबाइल ऐसों, कपड़ा ऐसों, रेडीमेड ऐसों के साथ बैठक के उपरांत निर्णय किया गया कि रविवार समूचा बाज़ार बंद रहेंगा जबकि दूसरे दिन मैडिकल व सब्जी की दुकानों को छोड़कर शेष मार्किट बंद रहेगी। इसके उपरांत 31 मार्च तक समूची मार्किट सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खुलेंगी। बैठक में अपने संक्षित संबोधन में विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों ने कहा करोना से सावधान रह कर ही बचा जा सकता है। इस समय शक्ति आनंद, हरजिंदर सिंह खेडा, सतीश सिंगला, हैप्पी कालड़ा मौजूद थे।

मंदिर देवी दवाला में श्रीमद् भागवत महायज्ञ, श्रद्धालुओं ने लिया आशीर्वाद

सिटी रिपोर्टर | खन्ना

मंदिर देवी दवाला में आयोजित श्रीमद भागवत महायज्ञ को आज भागवत कथा के महात्म्य के उपरांत सादे ढंग से समापन किया गया। इस मौके व्यासपीठ से कथावाचक उद्धव जी ने विधिवत भागवत आहवान करके एक भक्तिपूर्ण भजन-प्रेम में जिनके आंसू बहते हैं, हरि उनके अंग संग रहते हैं-गाकर वातावरण भक्तिमयी कर दिया। श्रीकृष्ण की 16108 रानियों का रहस्य बताया कि रूक्मिणी आदि आठ पटरानियां अष्ट प्रकृति हैं, 100 उपनिषद हैं जबकि 16000 वेदमंत्र हैं। श्रीकृष्ण की गृहस्थी से नारद जी को ज्ञात हुआ कि इसे चलाने के लिए प्रेम प्रमुख है। अपने मित्र उद्धव को दतात्रेय जी का प्रसंग सुनाकर सन्यास धर्म सिखाया। वासुदेव जी को नारद जी के माध्यम से नव योगेष्वर सुनाया। इसके बाद सुदामा का मैत्रीपूर्ण प्रसंग सुनाया गया। प्रभु के गौलोक धाम प्रस्थान का प्रसंग सुनाते हुए कथावाचक ने कहा कि भगवान साम्र्थयवान होते हुए भी अपने बनाए हुए प्राकृतिक नियम से बंधे हैं। उन्होने ही अपने अत्यंत बढ़ चुके यदुवंष ब्राहम्णों से श्राप दिलवाकर खत्म करवाया और स्वयं को भी बाण का षिकार बनाया। बलराम जी ने समुद्र में प्रवेष करके अपनी लीला समाप्त की और 125 वर्ष की लीला करके श्रीकृष्ण भी गौलोक धाम को गए। उनका तेज श्रीमद भागवत में समा गया। श्रीमद भागवत महापुराण की संगीतमयी आरती के बाद विष्व में व्याप्त आपदा से रक्षा के लिए विशेष मंगलकामना की गई। आयोजकों अरूण भारद्वाज एवं सोहन लाल सरार्फ ने सभी हरिभक्तों ने समाजहित में जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए व्यवस्था बनाए रखने के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर सविता सूद, कविता अग्रवाल, आषारानी मुंडे, जनक रानी, राजिंद्रपाल वर्मा, राजू दत्ता, दर्शना रानी, रेणु, जिंदर, वरिंद्र भारद्वाज, रजनी, सीमा मैनरो, मोना, आंचल, मंजू भारद्वाज, नेहा, अजीत कुमार, चंद्रमणि शर्मा ने सेवा निभाई।

जनता क्राफ्यू को लेकर किया जागरूक

खन्ना| कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव तथा इसकी रोकथाम सबंधी जारी किए गए पोस्टरों को पुलिस कर्मचारियों ने शहर के विभिन्न इलाकों में बांटते हुए लोगों को 22 मार्च के जनता के बारे में भी बताया गया। ऊंचा वेहड़ा में मोहल्लावासियों को पुलिस के कर्मचारियों ने पोस्टर देते हुए इस वायरस सबंधी जरुरी टिप्स भी बताए। इस माैके पर हेड कांस्टेबल हरजीत सिंह, वाईओआई अध्यक्ष जतिंदर कपूर, विनोद कपूर, पुष्पा कपूर, प मी, टीटा, गोल्डी, राम अर्चन मौजूद थे।

शिव सेना पंजाब छोड़कर शिव सेना हिंद में शामिल हुए महंत कश्मीर गिरी

सिटी रिपोर्टर | खन्ना

शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत कशमीर गिरी ने शिव सेना पंजाब को छोड़कर शिव सेना हिंद का दामन थाम लिया है। हालांकि शिव सेना पंजाब में आने से पहले महंत गिरी शिव सेना हिंद में ही थे जिसके चलते गिरी ने इसे अपनी घर वापसी बताया है। बेशक महंत गिरी पार्टी को छोडऩे की बात कह रहे हैं लेकिन वही दूसरी ओर शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय चेयरमैन राजीव टंडन ने गिरी को पार्टी से निष्कासित किया है। अब शिवसेना हिंद में आने पर गिरी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा की ओर से सिरोपा डालकर स्वागत किया गया।

दुकानों को लगानी होगी रेट लिस्ट


कोरोना वायरस और बंद की अफवाहों के दौरान शहर के दुकानों ने घरेलू सामान में उपयोग होने वाले सामान के रेट बढ़ा दिये थे। जिसके बाद प्रसशन द्वारा काला बजारी करने वाले दुकानदारों पर शिकंजा कसते हुए प्रशसन द्वारा सभी दुकानदारो को दुकानो के आगे रेट लिस्ट लगाने को कहा है। इस संबंधी बात करते हुए तहसीलदार मनमोहन कोशिक ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर मेडिकल स्टोरो पर हेड सेनेटाइजर माक्स आदि डबल रेटों पर ब्लैक में बेचा जा था। वहीं, करियाना दुकानों पर साबुन आटा दाल आदि चीजे ंमहंगे रेटों पर बेची जा रही थी। जिसके चलते उन्होंने शहर के सभी दुकानदारों को रेट लिस्टे दुकान के बाहर लगाने को कहा है। यदि कोई दुकानदार रेट लिस्ट नहीं लगाता तो उसके खिलाफ मामला दर्ज होगा।


करियाना स्टोर और मेडिकल स्टोर आम दिनों की तरह रहेंगे खुले : डीएसपी बैंस

सिटी रिपोर्टर| मुल्लांपुर दाखा

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस कर्मचारी अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रहे हैं। उक्त शब्दों का प्रगटावा डीएसपी दाखा गुरबंस सिंह बैंस ने पुलिस कर्मचारियों के साथ करोना वायरस संबंधी जागरूकता मीटिंग करने उपरांत पत्रकारों के साथ किया। उन्होंने कहा कि ईलाका निवासियों की सुरक्षा करना हमारा प्रारंभिक फर्ज है। इस मौके शहर निवासी राजेश कांसल के सहयोग से सुरक्षा कर्मचारियों को मास्क, सेनेटाइजर और दस्ताने भी उपलब्ध करवाए गए। डीएसपी बैंस ने लोगों से अपील करते कहा कि कोरोना वायरस से डरने की ज़रूरत नहीं, बल्कि इसके बचाव के लिए सावधानियां रखने की जरूरत है। इस मौके थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रेम सिंह, सब इंस्पेक्टर अवनीत कौर, सब इंस्पेक्टर जरनैल सिंह, बलजीत सिंह, हरदीप सिंह, बलदेव सिंह, बलवीर सिंह, लखवीर सिंह, सरबजीत सिंह, जगदीश सिंह, हरपाल सिंह और रणजीत सिंह (सभी एएसआई) के अलावा मनप्रीत सिंह, मुंशी नसीब चंद, रविंदर सिंह तलवंडी, क्रिस्टोफर, दर्शन सिंह, जगतार सिंह और जसकरन सिंह मौजूद थे।

दुकानें बंद रखने का लिया फैसला

मुल्लांपुर दाखा| प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से कोरोना वायरस की फैली महामारी को रोकने संबंधी किए जनतक क्राफ्यू के ऐलान का समर्थन करते हुए स्थानीय कस्बे के समूह दुकानदारों ने अपनी दुकानें 22 मार्च को बंद रखने का फ़ैसला किया। दुकानदार ऐसोसिऐशन के प्रधान सरवरिन्दर सिंह चीमा ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप ने पूरे देश को अपनी जकड़ में ले लिया है। जिसके मद्देनजऱ समूह दुकानदारों ने अपनी दुकाने बंद रखने का फ़ैसला लिया है। इस मौके पर कृष्ण कुमार, चरनजीत सिंह, टीटू गोयल, सतीश कुमार, मोनू, हरीओम, विनोद, संजू बीरबल मौजूद थे।

गुरुद्वारा तपोवन ढक्की साहिब में सभी समारोह स्थगित, घर में ही सिमरन करंे

सिटी रिपोर्टर | खन्ना

संत बाबा दर्शन सिंह जी ख़ालसा गुरुद्वारा तपोवन ढक्की साहिब मकसूदड़ा वालों ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि पूरे संसार में कोरोना वायरस नामक महामारी फैली हुई है। जिस से हज़ारों क़ीमती जानें अब तक जा चुकीं हैं और हज़ारों लोग इस भयानक बीमारी से पीड़ित हैं। उन्होंने संसार भर के लोगों से अपील की कि हमें ग़लत अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए, बीमारी का शिकार हो रहे हैं उन को सावधान और सचेत करना चाहिए। एक दूसरे के हाथ मिलाने और शरीर को छूने से भी परहेज़ करना चाहिए। अधिक से अधिक हाथ साफ़ रखने चाहिएं। आपसी बातचीत मुँह ढक करनी चाहिए और दूरी बना कर रखनी चाहिए और भीड़ में जाने से परहेज़ किया जाना चाहिए। ताकि वायरस से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि संगत के बड़े जन समूह के कारण गुरुद्वारा तपोवन ढक्की साहिब में होने वाले अमावस और रविवार के सभी समारोह स्थगित कर दिए गए हैं। बीमारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा जो भी दिशा निर्देश जारी की जा रही हैं। हमें उन पर भी अमल करना चाहिए। उन्होंने कहा इस संकट की घड़ी में समूह दुकानदार अपना निजी लाभ कमाने के लिए लोगों को रोज़ाना प्रयोग में आने वाला ज़रूरी समान वाज़िब रेटों पर ही उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि डाक्टरी सहायता के साथ साथ उस परमात्मा आगे भी सरबत के भले के लिए अरदास करनी चाहिए।

3 दिन बाजार बंद


वायरस के कहर से बचने के लिये शहर के दुकानदारों ने फैसला किया है कि तीन दिन बजार बंद रखा जाएगा।

माछीवाड़ा में मास्क, सेनेटाइजर महंगे दाम में बिक रहे

माछीवाङा साहिब| सरकार चाहे आम आदमी को कारोना से दूर रखने की जी जान से कोशिश मे लगी है लेकिन कुछ लोग ऐसे में भी अपना आर्थिक फ़ायदा ढूंढने की जुगाड़ में लगे रहते हैं। माछीवाड़ा में 10 से 15 रुपये वाला मासक आज खुले बाज़ार में 50 रुपये मे बिक रहा है जबकि सैनेटाईजर की शीशी तो आम गरीब की पहुंच से बाहर होती जा रही है। बाज़ार में मास्क के बढ़े दामों पर जब स्वास्थ विभाग को जानकारी दी गई तो एसएमओ ने कहा कि मास्क या सैनेटाईजर की जरूरत तो सिर्फ उन लोगों को है, जो बीमार हो या जो बीमार की देखभाल कर रहा है। आम लोगों को मास्क की जरूरत नहीं है। साबुन से बार-बार हाथ धोना ही काफी है। वही 100 से ज्यादा गांवों व शहर को स्वास्थ्य सुविधाओं देने वाले एक मात्र प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र हालाकि किसी भी बदतर हालात से निपटने के लिए तैयार दिखाई पड़ता है। लेकिन एक दूसरे से एक मीटर की दूरी रखने को जोर शोर से प्रचार करने वाले इस केन्द्र में बीमार महिलाएं लाइनों में लगी नज़र आती है। बार-बार हाथ धोना का प्रचार होने के बावजूद इस केन्द्र की इमर्जेंसी वार्ड में टायलेट मे सैनेटाईजर तो दूर साबुन तक नहीं है।

कोरोना के शकी मरीजों के लिए सेंटर बनाएं

जगराओं| नोबेल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए एसडीएम बलजिंदर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में जगराओं प्रशासन की ओर से इस वायरस से पीड़ित लोगों की सुरक्षा और उनके इलाज के लिए जगराओं के सिधवाबेट, हठूर और जगराओं शहर में अलग-अलग जगहों को चुनाव किया गया। इस दौरान तहसीलदार मनमोहन कौशिक के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा स्थापित स्थानों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था के बारे में निर्देश दिए गए। एसडीएम ढिल्लों के अनुसार जगराओं में सिविल अस्पताल जगराओं, कम्युनिटी सेंटर रायकोट रोड जगराओं व सेवा केन्द्र पुरानी दाना मंडी धर्मशाला के अलावा सी टी यूनिवर्सिटी चोकीमान सिंधवा वेट सरकारी असपताल सरकारी सीनियर स्कूल लड़के व एनएस विर्दी अस्पताल गिद्डविंडी व हठूर सरकारी अस्पताल को तय किया गया है। लोगों से अपील करते कहा कि यदि शहर व गांवों में कोई व्यक्ति या परिवार विदेश से फरवरी से आया है तो इस की सूचना पुलिस या अस्पताल या फिर एसडीएम दफ्तर में दें।

गीतिका बैटल आॅफ ब्रेन के फाइनल में पहुंची

कोरोना वायरस : जगराओं मंे स्कूलों की चेकिंग, 2 स्कूलों को चेतावनी देकर छोड़ा

2 अप्रैल को रामनवमी शोभायात्रा रद्द

10 वाला मास्क दुकानदार बेच रहे थे 45 में, कार्रवाई के दिए आदेश

समिति ने कोरोना के नाम पर लूट खसूट बंद करवाने की मांग की

सिटी रिपोर्टर | जगराओं

जगराओं के कुछ स्कूल प्रबधकों टीचरों जान जोखिम में डाल कर स्टाफ को स्कूल बुलाया जा रहा है। इसका पता चलते ही एसडीएम बलजिंदर सिंह ढिल्लों के अदेशों के बाद तहसीलदार मनमोहन कोशिक ने तुरंत कारवाई करते हुए शहर के अनुर्वत स्कूल, तार देवी स्कूल, रूप वाटिका स्कूल, वरियाम मेमोरियल स्कूलों की जांच की गई। जिसमें अनुवर्त स्कूल व तारा देवी स्कूल में टीचरों व स्टाफ की जान को दांव पर लगा कर उनसे काम करवाया जा था। जबकि सरकार द्वारा 31 मार्च तक स्कूल बंद करने के आॅर्डर थे। इसके बावजूद भी प्राइवेट स्कूल मालिकों को कोरोना कहर में फंसाने के लिए टीचरों व स्टाफ को स्कूलों को बुलाया जा रहा है। इस दौरान तहसीलदार मनमोहन कोशिक ने दोनों स्कूल को चेतावनी देते हुए स्कूल बंद करने को कहा। इतना ही नहीं उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल व प्रबधकों को साफ कहा यदि सरकार के अगले फैसले से पहले फिर से स्कूल खोले गए तो स्कूलों पर सख्त कार्रवाई के साथ साथ मामले भी दर्ज किए जाएंगे। और स्कूल की मन्यता भी रद्द की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्कूल टीचरों व स्टाफ को माक्स दिए गए थे। न ही स्कूल में सेनेटाइजर रखा गया था, जबकि स्कूल बंद रखने के आॅर्डर है।

मौके पर चेकिंग करने पहुंचे अधिकारी स्कूल प्रबंधकों को हिदायत देते हुए।

प्रभु श्री रामलीला कमेटी के सभी सदस्यों की मीटिंग संस्था के सरपरस्त सुभाष
मोदी और अध्यक्ष सुबोध मित्तल की अगुवाई में हुई।

खन्ना| किशोरी लाल जेठी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की मेधावी छात्रा गीतिका जेठी ने दूरदर्शन पर दिखाए जाने वाले प्रोग्राम ‘बैटल आफ ब्रेन’ के फाइनल में प्रवेश किया है। प्रिंसिपल सतीश कुमार दुआ ने बताया कि गीतिका जेठी ने ‘बैटल ऑफ ब्रेन’ के चार राउंड जीतकर फाइनल में प्रवेश किया है। इस सफलता के लिए उन्होंने गीतिका और उसके अभिभावकों को बधाई देते हुए इस शो के निर्माता और प्रड्यूसर वरुण बंसल और उनकी टीम के सदस्य मनदीप सिंह, अभिजीत सिंह का आभार जताया। इस अवसर पर स्कूल अध्यापक राजविंदर कौर, रितु शर्मा, रामादेवी, दीपक जेठी, किरण जेठी, जानवी जेठी, कमल, दुशाल जेठी, लवनीश जेठी भी उपस्थित थे।

4

लुधियाना, रविवार 22 मार्च, 2020 |

सिटी रिपोर्टर, खन्ना

प्रभु श्री रामलीला कमेटी के सभी सदस्यों की मीटिंग संस्था के सरपरस्त सुभाष मोदी तथा अध्यक्ष सुबोध मित्तल की अगवाई में हुई जिसमें कमेटी द्वारा 2 अप्रैल को प्रभु श्री राम के जन्मोत्स्व के उपलक्ष में आयोजित शोभायात्रा को अगली तारीखों तक रद्द कर दिया गया। सुभाष मोदी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते सरकार द्वारा सभी प्रोग्राम रद्द कर दिए गए हैं क्योंकि यह वायरस वातावरण में भी फैलता है तथा ज्यादा भीड़ वाले स्थानों पर इसका जल्दी प्रभाव बढ़ता है इसलिए संस्था ने यह फैसला किया है कि इस बार प्रभु श्री राम नवमी के दिन शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी तथा अन्य समागम भी समय के अनुसार 2 अप्रैल को देखकर तय किये जाएंगे। इस अवसर पर संस्था के सरपरस्त सुभाष मोदी, अध्यक्ष सुबोध मित्तल, महासचिव कमल कपूर, अजय मित्तल, सन्नी मेहता, डॉक्टर अचल कांसल, अवतार मौर्य, जितेंद्र नारंग , अश्वनी गोयल, मनीष अग्रवाल, जितेंद्र कुमार जुगनू, मुनीश हांडा , शंकर गोयल आदि सदस्य उपस्थित थे।

जगराओं में दुकानों पर अफसरों ने की चेकिंग

जगराओं| मेडिकल स्टोर मालिकों द्वारा उठाने की बार बार मिल रही शिकायतों के बाद अधिकारियों अधिकारी खुद ग्राहक बन कर मैडिकल स्टोरों पर माक्स हेड सैनिटाइजर आदि खरीदने निकले तो मेडिकल स्टोर वाले ने 10 रूपये वाला माक्स 45 रूपए में दिया। वहीं, कुछ मेडिकल स्टोर वालो ने जमाखोरी करते हुए माक्स व हेड सेनेटाइजर न होने की दुहाई दी तो अधिकारियों ने मौके पर पुलिस बुला कर दुकान की तलाशी ली तो दुकान से दोनों चीजें बरामद हो गई। तहसीलदार मनमोहन कौशिक ने बताया कि उन्हें कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि मेडिकल स्टोर वाले प्रिंट रेट की जगह ब्लैक में माक्स व हेड सैनिटाइजर बेच रहे हैं। वहीं, एक अन्य मेडिकल स्टोर पर हेड सेनेटाइजर खरीदने गए तो दुकानदार ने कहा कि उन के न माक्स है न सेनेटाइजर है। जब उन्होने पुलिस की सहायता से दुकान की तलाशी ली तो दुकान से दोनों चीजें बरामद हुईं। जिसके बाद उन्होंने इन ब्लैकमेलर व जमाखोरी करने वालों के खिलाफ सेहत विभाग को कारवाई करने के लिए लिख कर भेज दिया है। और इस की एक रिपोर्ट बना कर सरकार को भेजी है। ताकि ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई की जा सके।


सिटी रिपोर्टर | खन्ना

लोक चेतना लहर पंजाब तथा संघर्ष समिति द्वारा संदीप सिंह रूपालों के नेतृत्व में एसडीएम खन्ना संदीप कुमार के नाम अधिकारी अमरीक सिंह को एक मांगपत्र सौंपा गया। पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी ने मानवीय जीवन खतरे में डाला हुआ है तथा जिसका प्रभाव पंजाब के अंदर भी फ़ैल रहा है जिसके चलते पूरे राज्य में दहशत का महौल बना हुआ है, लेकिन इसकी दूसरी तरफ़ इस वायरस के चलते लोगों की अंधी लूट की जा रही है और इस वक्त बाज़ारों में मास्क व सेनेटाइजर आम रेटों की अपेक्षा चार गुना ज़्यादा रेट पर बेचे जा रहे हैं। संदीप सिंह रूपालों ने बताया कि जिस मास्क का रेट पहले दस रुपाए था। वह अब 50 से 60 रूपए में बेचा जा रहा है तथा जिस सेनेटाइजर का मूल्य 60 रूपए था अब वह बाज़ारों में 130 का बिक रहा है। इसके अलावा खाने पीने वाली चीजें तथा सब्जियां भी रोजाना की अपेक्षा ज़्यादा मूल्यों पर बेचीं जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का फर्ज बनता है कि वह ऐसे मौके पर लोगों की हो रही लूट-खसूट को बंद करवाए तथा ब्लैक करने वाले लोगों के खि़लाफ़ कार्यवाई करें। इस अवसर पर जरनल सचिव दिलबाग सिंह लक्खा, शहीद भगत सिंह विचार मंच के प्रधान अवतार सिंह भट्टी, कामरेड हरनेक सिंह, धर्मवीर, लंकेश ज्ञान मौजूद थे।
खबरें और भी हैं...