Hindi News »Punjab »Ludhiana» पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना

पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना

स्पोर्ट्स, रिपोर्टर | जगराओं/लुधियाना कभी पूरे भारत में खेलो में नंबर वन रहने वाला पंजाब राज्य आज खेलों के मामले...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:30 AM IST

  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
    स्पोर्ट्स, रिपोर्टर | जगराओं/लुधियाना

    कभी पूरे भारत में खेलो में नंबर वन रहने वाला पंजाब राज्य आज खेलों के मामले में काफी पिछड़ चुका है। पिछली अकाली सरकार के दौरान ही पंजाब में बढ़े नशे के रुझान के चलते है ऐसा हुआ है परंतु सरकार खेलो को लेकर नई नीति बना रही है। इस नई नीति के तहत हल्का स्तर पर खिलाड़ियों को खेलों को प्रति उत्साहित किया जाएगा। इन शब्दों का प्रगटावा राज्य के खेल व युवा विकास मंत्री राना गुरजीत सिंह सोढी ने किया।

    राना सोढी सोमवार को चंडीगढ़ जाते समय लुधियाना फिरोजपुर रोड पर स्थित पहलवान ढाबा पर रखे गए सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए रुके थे। इस दौरान ढाबा मालिक व पंजाब कांग्रेस सचिव मंगत राय पहलवान व उनके बेटे हैप्पी राय की और से कैबिनेट मंत्री राना सोढी को काग्रेंसी वर्करों संग सम्मानित भी किया गया। बातचीत दौरान राना सोढी ने बताया कि पंजाब के नौजवानों में खेलों को लेकर काफी प्रतिभा है परंतु उस प्रतिभा को निखारने की काफी जरूरत है। जिसके लिए ही पंजाब सरकार लगातार प्रयास कर रही है। राना सोढी का दावा है कि आने वाले एक वर्ष के भीतर ही खेल विभाग में किए जा रहे बदलावों के नतीजे आमजन को देखने को जरूर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पटियाला में बन रही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी से भी पंजाब में खेलो का स्तर काफी ऊपर जाएगा।सोढी का कहना है कि वो खुद एक स्पोर्ट्स मैन रहे है और उन्हें भलीभांति पता है कि एक स्पोर्ट्स मैन को सरकार से क्या उम्मीद होती है। इस समय अन्यों के अलावा हलका इंचार्ज मलकीत सिंह दाखा, सतिन्द्रपाल काका ग्रेवाल, गोपाल शर्मा, प्रशोतम खलीफा,कर्मजीत कैंथ, कमलजीत बिट्टू, अजमेर ढोलन, डाॅ इकबाल सिंह आदि मौजू रहे।

    इंपीरियल फोर्ड ने मोंटे कार्लो को 58 रन से हराया

    स्पोर्ट्स रिपोर्टर | लुधियाना

    समाज में खेल को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट मीडिया (एसईएम) ने गांव भट्टियां में कॉरपोरेट क्रिकेट लीग का 6वां सीजन आयोजित किया। पहला मैच इंपीरियल फोर्ड और मोंटे कार्लो के बीच खेला गया। इसमें इंपीरियल फोर्ड ने 58 रन से जीत दर्ज की। इंपीरियल फोर्ड ने 10 ओवरों में 107 रन बनाए। जवाब में मोंटे कार्लो 10 ओवर में 49 रन ही बना पाई। इंपीरियल फोर्ड की ओर से शानदार गेंदबाजी कर 33 रन देकर चार विकेट लेने मनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

    दूसरा मैच मोंटे कार्लो बनाम डॉसिल फैशन में हुआ, जिसमें मोंटे कार्लो 26 रन से जीता। मैन ऑफ द मैच सोहन (मोंटे कार्लो) को 29 रन और 2 विकेट की भागीदारी पर मिला। तीसरा मैच बॉन न्यूट्रिंशंस बनाम नेवा गारमेंट्स में हुआ, जिसमें नेवा गारमेंट्स 6 विकेट से जीता। मैन ऑफ द मैच बलविंदर को (नेवा गारमेंट्स) 13 रन और 2 विकेट पर दिया गया। चौथा मैच टीआरबी एक्सपोर्ट बनाम एसके बाइक ने खेला और एसके बाइक 48 रन से जीता। नरेश (एसके बाइक) 50 रन और 1 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहा।

    पांचवां मैच सेंटैक्स फैब्रिक बनाम लाइफस्टाइल के बीच हुआ, जिसमें सेंटैक्स फैब्रिक ने मैच 5 विकेट से जीता। मैन ऑफ द मैच अमन सिंह (सेंटैक्स फैब्रिक्स) 29 रन और 2 विकेट से रहा। छठा मैच टीआरबी एक्सपोर्ट्स बनाम एवलिन इंटरनेशनल में हुआ और टीआरबी निर्यात 14 रन से जीता।

    एसईएम ने खेल को बढ़ावा देने के लिए कॉरपोरेट क्रिकेट लीग लुधियाना-2018 की शुरुआत

    मैन ऑफ द मैच विशाल (टीआरबी एक्सपोर्ट्स) 24 रन और 2 विकेट से रहा। सातवां मैच यस बैंक बनाम एसके बाइक में हुआ और यस बैंक 5 रन से जीता। आठवां मैच एक्सिस बैंक बनाम डॉसिल फैशंस में हुआ, जिसमें डॉसिल फैशंस 6 विकेट से जीता। मैन ऑफ द मैच पंकज (डॉसिल फैशंस) 3 विकेट से बना।

    हैपकीडो: रायकोट के प्लेयर्स ने जीते 6 गोल्ड, 13 ब्रॉन्ज मेडल

    पंजाब हस्की डॉग एसोसिएशन ने करवाई पहली राज्य स्तरीय हैपकीडो चैंपियनशिप

    स्पोर्ट्स रिपोर्टर| रायकोट/लुधियाना

    पिछले दिनों धूरी शहर के जीटीवी पब्लिक स्कूल में पंजाब हस्की डॉग एसोसिएशन की ओर से राज्य स्तरीय पहली हैप कीडो चैंपियनशिप करवाई गई। एसोसिएशन के नेता मोहनलाल की देखरेख में करवाई गई इस चैंपियनशिप में रायकोट से कोच अनवर धालीवाल रहे। इसमें 28 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। हैपकीडो के अलग-अलग मुकाबलों में रायकोट के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इन खिलाड़ियों ने छह गोल्ड 13 सिल्वर और नौ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए। इस बारे में कोच अनवर ने बताया कि इन मुकाबलों में नवनीत कौर, मंगल सिंह, आशीष, मनप्रीत कौर, हरप्रीत कौर और संदीप कौर ने गोल्ड मेडल हासिल किया। जीनियल धालीवाल, तरुण धालीवाल, हरशप्रीत कौर नवराज सिंह, शाइना खान, करनदीप कौर गौतम, तरलोचन सिंह, अमनजोत कौर, अजाद्वीर सिंह, मनजीत सिंह प्रभदीप सिंह, रमन जोत कौर ने सिल्वर मेडल हासिल किया। इसी तरह आकाश, शिवानी, रोहित, समृति वर्मा, गुरनूर सिंह, सतविंदर कौर, गुरिंदर सिंह, जसकरण सिंह, गुरुमनंत सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। भावाधस के सहोता ग्रुप के प्रधान पवन धालीवाल ने इन खिलाड़ियों और कोच अनवर को उनकी इस सफलता पर बधाई दी।

    रोड शो में कराटे चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ियों का सम्मान

    खन्ना| इंटरनेशनल कराटे फेडरेशन इंडिया और कोताका-हा-शितो रियू कराटे ने नई दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में करवाई गई ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप 2018 में मेडल जीतकर शहर में लौटे खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। माता रानी मंदिर इलाके से एक रोड शो निकाला गया। बत्ता ने बताया कि खन्ना के कराटे खिलाड़ियों ने 5 गोल्ड, 6 सिलवर, 10 ब्रॉन्ज मेडल जीते। कोच सिम्मी बत्ता ने बताया पीरखाना रोड खन्ना की शाहीन गिल, जपिश कोटिया, वाणी, अर्पिता, रशंक ने गोल्ड मेडल जीता। रुहानी, हर्षिता विज, अक्षित, खुशी भंडारी, अक्षप्रीत कौर, अंश ने सिलवर मेडल जीते। अनुभव शर्मा, रिदित, विलोहित, भुवनेश, हर्षित, हर्ष, मयंक, प्रयाग, करण भंडारी, जान्या ने ब्रॉन्ज मैडल जीता है।

    गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले विजेता खिलाड़ियों के साथ कोच अनवर धालीवाल।

    स्टेट योग चैंपियनशिप पांच मई को कराई जाएगी

    लुधियाना| एवरेस्ट योग इंस्टीट्यूट और पंजाब के योग सोसाइटी की तरफ से पांच मई को फिरोजपुर रोड स्थित मैग्नेट रिजॉर्ट पर स्टेट योग चैंपियनशिप-2018 का आयोजन करवाया जा रहा है। एक टीम में ब्वॉयज और गर्ल्स के छह योग खिलाड़ी होने चाहिए। इसके अलावा आर्टिस्टिक सोलो योग, आर्टिस्टिक योग पेयर, सभी ग्रुप के लिए आर्टिस्टिक टीम चैंपियनशिप है। इंडिविजुअल और टीम के रूप में कंपीटिशन होगा। एज ग्रुप 5 साल से 65 साल तक होगा, जबकि चैंपियनशिप का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक रखा गया है। पार्टिसिपेंट्स को सर्टिफिकेट देकर ऑनर किया जाएगा।

    जगराओं के लिए एक स्टेडियम को भी मंजूरी दे गए

    शहरवासियों के लिए भी एक खुशखबरी है। सोमवार को कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार जगराओं पहुंचे खेल मंत्री राना गुरजीत सिंह सोढी ने जगराओं में एक खेल स्टेडियम की मांग को मान लिया है। लोकल स्तर पर कोई भी स्टेडियम न होने की बात पर जवाब देते हुए राना ने साफ कहा कि हलका इंचार्ज पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा जब भी स्टेडियम की प्रपोजल बनाकर देंगे उसे तुरंत मंजूर किया जाएगा।

    कराटे में 4 ने गोल्ड, 6 ने सिल्वर और 11 बच्चों ने जीते ब्रॉन्ज मेडल

    दोराहा| लुधियाना में हुई नौंवी जिला कराटे चैंपियनशिप में दोराहा की ग्रीन ग्रोव बड़ीज के 21 खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। चार विद्यार्थियों जिनमें गुरलीन सिंह, गुनीत चौहान, अमरिंदर सिंह और गुरलीन कौर ने गोल्ड मेडल जीता है। वहीं छह विद्यार्थियों ने सिल्वर और 11 विद्यार्थियों ने ब्रांज मेडल जीता है। प्रिंसिपल मंजू शाह ने बताया कि चैंपियनशिप में जिले के कई स्कूलों के स्टूडेंट्स ने भाग लिया था, जिसमें ग्रीन ग्रोव बडीज के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोराहा का नाम रोशन किया है।

  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
  • पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
    +7और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पंजाब के नौजवानों में खेलकूद की काफी प्रतिभा, मगर इसे निखारने की सख्त जरूरत: राना
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×