• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. सुनील के बेेटे तारुष का देश मंे 23वां रैंक
--Advertisement--

ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. सुनील के बेेटे तारुष का देश मंे 23वां रैंक

Ludhiana News - एजुकेशन रिपोर्टर. लुधियाना| सीबीएसई द्वारा जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन(जेईई) मेन्स 2018 का रिजल्ट घोषित किया गया।...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:40 AM IST
ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. सुनील के बेेटे तारुष का देश मंे 23वां रैंक
एजुकेशन रिपोर्टर. लुधियाना| सीबीएसई द्वारा जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन(जेईई) मेन्स 2018 का रिजल्ट घोषित किया गया। शहर का तारुष गोयल 335 नंबर लेकर ऑल इंडिया 23वां रैंक लेने में सफल रहा है। सुशांत सोंधी 295 नंबर के साथ 291 रैंक, सहज अग्रवाल 295 नंबर के साथ 293 रैंक लेने में सफल रहे। फतह सिंह 285 नंबर के साथ 445 रैंक, प्लाशदीप सिंह 258 नंबर के साथ 1184 रैंक, नंदिनी 231 नंबर के साथ 2604 रैंक लेने में सफल रही। सभी स्टूडेंट्स अब 20 मई को आयोजित होने वाले जेईई एडवांस्ड के टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं। एजुस्क्वेयर के साइंस डायरेक्टर तेजप्रीत सिंह ने बताया कि इस बार जनरल कैटेगरी में कट ऑफ 74 नंबर की गई है। जोकि पिछले साल 81 नंबर की थी। सभी कैटेगरीज में से इस बार 2.3 लाख स्टूडेंट्स एग्जाम क्लियर करने में सफल रहे हैं। पहली बार जेईई एडवांस्ड का एग्जाम सिर्फ ऑनलाइन मोड से ही लिया जाएगा।

जेईई मेन्स 2018 का रिजल्ट घोषित

मैथ्स में इंट्रेस्ट की वजह से चुनी इंजीनियरिंग

जेईई एडवांस्ड के लिए चंडीगढ़ में तैयारी कर रहे तारुष के पिता डॉ. सुनील गोयल ने बताया कि मैथ्स में इंटरेस्ट होने के कारण तारुष ने इंजीनियरिंग में आने का सोचा। इंटरनेशनल मैथ्स ओलंपियाड में देश का प्रतिनिधित्व भी कर चुका है। इसमें विश्व भर से 150 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। दसवीं के रिजल्ट से पहले ही उसने आईआईटी में एडमिशन के लिए तैयारी करनी शुरू कर दी थी। बारहवीं बीसीएम आर्य मॉडल स्कूल से कर रहा तारुष दसवीं में आईसीएसई बोर्ड में 97.8 पर्सेंट के साथ सिटी टॉपर रहा है। डॉ. सुनील ने बताया कि सतपॉल मित्तल स्कूल में नौवीं क्लास में पढ़ते हुए तारुष ने एनटीएसई 2015 में टॉप किया था। जेईई की तैयारी के लिए रोजाना पढा़ई करने के साथ ही 5-6 घंटे दिए हैं।


तारुष गोयल

पिता: डॉ. सुनील गोयल(गवर्नमेंट डिस्पेंसरी ढंडारी में कार्यरत ईएनटी स्पेशलिस्ट)

माता: डॉ.रिंकल गोयल (गवर्नमेंट डिस्पेंसरी जस्सोवाल में ईएनटी स्पेशलिस्ट)

लक्ष्य: आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस करना।

X
ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. सुनील के बेेटे तारुष का देश मंे 23वां रैंक
Astrology

Recommended

Click to listen..