Hindi News »Punjab »Ludhiana» कारोबारियों के खाते में सरकार ने डाले 60 करोड़, नर्म हुए तेवर, फिर भी करेंगे प्रोटेस्ट

कारोबारियों के खाते में सरकार ने डाले 60 करोड़, नर्म हुए तेवर, फिर भी करेंगे प्रोटेस्ट

शहर के कारोबारियों के पिछले एक साल से करीब 800 करोड़ रुपए के बकाया वैट रिफंड में से करीब 60 करोड़ रुपए सोमवार देर शाम तक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 03:45 AM IST

शहर के कारोबारियों के पिछले एक साल से करीब 800 करोड़ रुपए के बकाया वैट रिफंड में से करीब 60 करोड़ रुपए सोमवार देर शाम तक कारोबारियों के खातों में डाल दिए गए। ये राशि ऊंट के मुंह में जीरा जैसी होने के चलते इंडस्ट्री की विभिन्न एसोसिएशनों से जुडे़ कारोबारी पंजाब सरकार के खिलाफ अपना विरोध जाहिर करने को विश्वकर्मा चौक पर एकत्र होंगे। प्रोटेस्ट से ठीक एक दिन पहले सरकार की ओर से जारी किए गए वैट रिफंड से कुछ हद तक कारोबारियों के गर्म तेवर ठंडे तो हो गए हैं, लेकिन इंडस्ट्री ने विरोध प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर रखी है, इसलिए विश्वकर्मा चौक पर कारोबारी अपना विरोध जाहिर करने को जरूर उतरेंगे।

वैट रिफंड और बिजली टैरिफ को लेकर सबसे पहले ऑटो पार्ट्स मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन ने पंजाब सरकार के खिलाफ 17 अप्रैल को प्रोटेस्ट का एलान किया था और इसके बाद फीको भी उनके साथ आ खड़ी हुई थी। आज का दिन ब्लैक डे के तौर पर मनाने काे शहर की अहम एसोसिएशन से जुडे़ कारोबारी सफेद रंग की शर्ट पहन इस धरने में शामिल होंगे और सरकार के खिलाफ अपना रोष जाहिर करने को इस शर्ट पर ब्लैक रंग का टैग लगाएंगे। वहीं दूसरी ओर कारोबारियों के खाते में 60 करोड़ रुपए का वैट रिफंड आने से कुछ इंडस्ट्री एसोसिएशन ने राज्य सरकार की सराहना भी शुरू कर दी है। मशीन टूल्स मेन्युफैक्चिरंग एसोसिएशन से कुलवंत सिंह एनकेएच और मोती नगर फैक्ट्रीज एसोसिएशन से भूषण अभी ने लंबे समय से अटके वैट रिफंड का भुगतान शुरू किए जाने पर पंजाब सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया है।

जहां एक ओर ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन और फीको वैट रिफंड के इश्यू पर पंजाब सरकार के खिलाफ उतर आई है, वहीं अब इस इश्यू में यूसीपीएमए ने भी अपनी कहीं न कहीं जगह बनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। सोमवार पर इसी इश्यू पर प्रधान इंद्रजीत सिंह नवयुग की अध्यक्षता में कारोबारी डीईटीसी पवन गर्ग को मिले। इस अवसर पर नवयुग के साथ प्रदीप वधावन, राजिंदर सिंह सरहाली, कुलविंदर सिंह बैनीपाल मौजूद थे। पंजाब की इंडस्ट्री के कड़़े संघर्ष के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 87 करोड़ रुपए का वैट रिफंड जारी करने की घोषणा की है और इसके लिए वे सरकार के अति धन्यवादी भी हैं। नवयुग ने डीईटीसी पवन गर्ग को आवेदन करते कहा कि इंडस्ट्री को जल्द बकाया अदायगी भी जल्द की जाए। वहीं इस अवसर पर पवन गर्ग ने बताया कि 60 करोड़ रुपए सरकार की ओर से वैट रिफंड जारी कर दिया गया है। इसमें 30 करोड़ रुपए लुधियाना-1, 20 करोड़ रुपए लुधियाना-2 और 10 करोड़ रुपए लुधियाना-3 सर्किल में आती इंडस्ट्री को रिलीज किया गया है।

यूसीपीएमए का डेलीगेशन भी पहुंचा डीईटीसी आॅफिस

डीईटीसी पवन गर्ग को मेमोरंडम देते यूसीपीएमए के ओहदेदार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×