• Home
  • Punjab
  • Ludhiana
  • गिल फ्लाईओवर को 35 जैक की सपोर्ट, आज से काम शुरू
--Advertisement--

गिल फ्लाईओवर को 35 जैक की सपोर्ट, आज से काम शुरू

गिल फ्लाईओवर के टूटे हिस्से को 35 जैक की सपोर्ट देकर सैट कर दिया गया है। अब इसमें शुक्रवार से असली काम शुरू हो जाएगी।...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:35 AM IST
गिल फ्लाईओवर के टूटे हिस्से को 35 जैक की सपोर्ट देकर सैट कर दिया गया है। अब इसमें शुक्रवार से असली काम शुरू हो जाएगी। चंडीगढ़ की कंस्ट्रक्शन कंपनी की अगुवाई में अब इस पर होरिजेंटल पैटर्न पर छेद किए जाएंगे तथा उनमें तारें डालकर कंक्रीट भर दी जाएगी। इसके अंदर केमिकल डाला जाएगा जो 3 दिन में एक्सपेंड होकर इसे अंदर से पूरी तरह भर देगा। इसके बाद किनारों की प्लेटों को फिक्स कर दिया जाएगा। कंस्ट्रक्शन वर्क में जुटे अफसरों के मुताबिक एक जून तक हर हाल में इसे कंप्लीट कर दिया जाएगा। इसके बाद ट्रायल लेकर ट्रैफिक के लिए खोल दिया जाएगा।

बुड्ढा नाला वाला पुल हैवी ट्रैफिक के लिए होगा बंद

गिल फ्लाईओवर के ट्रैफिक के लिए बंद होने के बाद अब निगम ने ओल्ड जीटी रोड पर बुड्ढा नाला वाले पुल को भी हैवी ट्रैफिक के लिए बंद करने की सिफारिश कर दी है। निगम ने इस बारे में डीसी को लेटर भेजा है। निगम अफसरों के मुताबिक यह पुल सौ साल से ज्यादा पुराना हो चुका है तथा ईंटों की डाट से बने इस पुल की हालत काफी खस्ता है। इस बारे में जीएनई कॉलेज और पीडब्ल्यूडी ने इसे अनसेफ घोषित कर दिया है। एडीसीपी ट्रैफिक सुखपाल सिंह बराड़ ने कहा कि डीसी की ओर से लेटर मिला है। जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया जाएगा।