• Home
  • Punjab
  • Ludhiana
  • मानसिक सेहत के प्रति लोगों को जागरूक करने की मुहिम चलाएंगे मनोचिकित्सक
--Advertisement--

मानसिक सेहत के प्रति लोगों को जागरूक करने की मुहिम चलाएंगे मनोचिकित्सक

पंजाब एंड चंडीगढ़ साइकेट्रिक सोसाइटी (पनकिप्स) की दो दिवसीय सालाना काॅन्फ्रेंस धर्मशाला में कराई गई। इसमें शामिल...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:35 AM IST
पंजाब एंड चंडीगढ़ साइकेट्रिक सोसाइटी (पनकिप्स) की दो दिवसीय सालाना काॅन्फ्रेंस धर्मशाला में कराई गई। इसमें शामिल मनोचिकित्सकों ने आम लोगों को मानसिक सेहत के प्रति जागरूक करने को लेकर मुहिम चलाने पर जोर दिया। सोसाइटी से जुड़े करीब 200 मनोचिकित्सकों ने इस काॅन्फ्रेंस में शिरकत की।

संस्था के प्रेसिडेंट डॉ. रुपेश चौधरी ने इस मौके पर कहा कि पंजाब और चंडीगढ़ के मनोचिकित्सक लोगों में सेहत के प्रति जागरुकता के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके बावजूद लगातार इस दिशा में प्रयास किए जाने की जरूरत है। आम लोग जागरूक हो सकें, इसके लिए जरूरी है कि मनोचिकित्सक कांटीन्यू मेडिकल एजुकेशन और मीटिंगों के जरिए कोशिश करते रहें। काॅन्फ्रेंस में सूबे के सेहत मंत्री ब्रहम मोहिंदरा और बाबा फरीदकोट यूनिवर्सिटी के डॉ. राज बहादुर की खास मौजूदगी रही।

सालाना काॅन्फ्रेंस में मनोचिकित्सकों ने जागरुकता पर दिया जोर

कॉन्फ्रेंस के दौरान संबोधित करते वक्ता और मंच पर मौजूद मंत्री और गणमान्य लोग।

सोसाइटी के आेहदेदारों का भी किया गया चुनाव

इसी दौरान सोसाइटी के आेहदेदारों का चुनाव भी किया गया। इनमें फरीदकोट से डॉ. अरविंद शर्मा वाइस प्रेसिडेंट, पीजीआई चंडीगढ़ से डॉ. संदीप ग्रोवर जनरल सेक्रेटरी और डीएमसीएच लुधियाना से डॉ. नवकिरन महाजन एडीटर आॅफ जरनल आॅफ पनकिप्स चुने गए, जबकि डॉ. पंकज कुमार, गुलबहार सिद्धू और डॉ. नीरू बाला को एग्जीक्यूटिव मेंबर चुना गया।