पंजाब / 19 दिन में सोने की दूसरी बड़ी लूट; बदमाशों ने लुधियाना में 30 किलो सोना और साढ़े 3 लाख कैश लूटा

लुधियाना में आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिस में जांच करती पुलिस।
X

  • चार लुटेरे जाली नंबर वाली कार से आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिस आए थे, 5 कर्मचारियों को बंधक बनाया
  • फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में करीब 1200 ग्राहकों का सोना रखा, 2 साल से यहां कोई सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं था

दैनिक भास्कर

Feb 18, 2020, 09:11 AM IST

लुधियाना. पंजाब में चार बदमाशों ने गोल्ड लोन कंपनी से 30 किलो सोना और साढ़े 3 लाख रुपए कैश लूट लिया। सोने की कीमत 12 करोड़ बताई जा रही है। घटना सोमवार सुबह गिल रोड स्थित फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में हुई। बदमाश जाली नंबर प्लेट लगी कार से आए थे। उन्होंने ऑफिस में घुसकर स्टाफ को गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया था। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की पहचान कर ली गई है।

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के मुताबिक, फाइनेंस कंपनी आईआईएफएल ने ऑफिस में करीब 1200 ग्राहकों का सोना रखा था। 2 साल से यहां कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं है। वारदात के बाद पुलिस ने पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर बदमाशों का सुराग देने वालों को 5 लाख रुपए इनाम का ऐलान किया है। इससे पहले 29 जनवरी को कुम्हारमंडी में 2 करोड़ का सोना लूटा गया था।

क्राइम लाइव: मुलाजिमों को बांध, ऑफिस पर ताला लगाया
मैनेजर हरप्रीत सिंह ने बताया सोमवार सुबह करीब 10.45 बजे 4 लुटेरे ऑफिस में आए, जिनमें से दो ने मंकी कैप जबकि दो ने मास्क पहना था। उनके पास दो पिस्तौल, एक गन और चाकू था। एक साथी बाहर ही था। एक लुटेरे ने उस पर पिस्तौल तान दी। बाकी के तीन लुटेरों ने वहां मौजूद हरप्रीत, अजहर, अमित और वर्षा को पकड़ लिया। इतने में ऑफिस की स्टाफ मेंबर गुरप्रीत कौर के पहुंचने पर उसे भी काबू कर सभी को स्टोर रूम में पड़ी रस्सियों से बांध दिया। उन्होंने अलार्म की तारें काट दीं। इसके बाद मैनेजर हरप्रीत ने बिल्डिंग मालिक को फोन कर बुलाया और ताला खुलवाया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना