ऑपरेशन क्लीन : विकलांगों के डिब्बों में सफर करने वाले 20 लोग गिरफ्तार

Ludhiana News - ऑपरेशन क्लीन के चलते आरपीएफ ने विकलांग दिवस पर गाड़ियों के विकलांग कोच की चेकिंग की। इस दौरान विकलांगों के कोच में...

Dec 04, 2019, 08:25 AM IST
ऑपरेशन क्लीन के चलते आरपीएफ ने विकलांग दिवस पर गाड़ियों के विकलांग कोच की चेकिंग की। इस दौरान विकलांगों के कोच में सफर करने वाले आम लोगों को दबोचा गया और उनके खिलाफ आरपीएफ ने कानूनी कार्रवाई भी की।

गिरफ्तार किए गए लोगों की गिनती 20 के करीब है। इसके अलावा आरपीएफ ने विकलांगों के डिब्बे में सफर करने वाले कई परिवारों को भी घेरा, जिनको बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। जिन आरोपियों के खिलाफ आरपीएफ ने कानूनी कार्रवाई की है उनको अदालत में पेश कर जुर्माना लगाया गया।

आरपीएफ के कमांडर अनिल कुमार ने बताया कि विकलांग दिवस पर ऐसे लोगों के खिलाफ स्पेशल ड्राइव चलाई गई थी, जो विकलांगों के डिब्बे में सफर करने के आदी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि विकलांगों के डिब्बे में आम आदमी सफर नहीं कर सकता ऐसा किया जाना गैरकानूनी है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन क्लीन के दौरान यह कार्रवाई की गई है जो कि आने वाले कई दिनों तक जारी भी रहेगी।

विकलांगों के डिब्बे में सफर करने वालों को गिरफ्तार करती आरपीएफ।

बीड़ी सिगरेट, तंबाकू का इस्तेमाल करने पर कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले आरपीएफ ने ऑपरेशन क्लीन के चलते रेलवे स्टेशन रेल गाड़ियों में बीड़ी सिगरेट व तंबाकू का इस्तेमाल करने वाले दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि स्टेशन को रेन बसेरा के तौर पर इस्तेमाल करने वाले भिखारियों और रिक्शा चालकों को भी वहां से हटाया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना