• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Ludhiana News oswal foundation created 5 class room building for braille buildings for visually impaired students
विज्ञापन

ओसवाल फाउंडेशन ने दृष्टिहीन स्टूडेंट्स के लिए ब्रेल भवन में बनवाई 5 क्लास रूम वाली बिल्डिंग

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:41 AM IST

Ludhiana News - चंडीगढ़ रोड स्थित गवर्नमेंट स्कूल ऑफ ब्लाइंड्स ब्रेल भवन में ओसवाल फाउंडेशन ने समारोह का आयोजन किया। फाउंडेशन की...

Ludhiana News - oswal foundation created 5 class room building for braille buildings for visually impaired students
  • comment
चंडीगढ़ रोड स्थित गवर्नमेंट स्कूल ऑफ ब्लाइंड्स ब्रेल भवन में ओसवाल फाउंडेशन ने समारोह का आयोजन किया। फाउंडेशन की तरफ से स्टूडेंट्स के लिए बिल्डिंग तैयार कर उन्हें सौंपी। बिल्डिंग में 5 क्लास रूम, कंप्यूटर रूम, एसेंबली हॉल, प्रिंसिपल ऑफिस, म्यूजिक रूम के अलावा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई हैं।

इसका आयोजन ओसवाल ग्रुप के कमल ओसवाल, दिनेश ओसवाल और दिनेश गोगना की अगुवाई में किया। समारोह में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, एमपी रवनीत बिट्टू, एमएलए कुलदीप वैद, संजय तलवार मुख्य रूप से उपस्थित हुए। नाहर ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के चेयरमैन जवाहर लाल आेसवाल की अगुवाई में चल रही चेरिटेबल ऑर्गेनाइजेशन ओसवाल फाउंडेशन की तरफ से बिल्डिंग का निमार्ण करवाया गया। इस पर नाहर ग्रुप ऑफ कंपनीज की सीएसआर स्कीम के तहत रखी राशि में से खर्च किया गया।

कमल ओसवाल ने कहा कि ब्लाइंड बच्चों की जरूरत के मद्देनजर बिल्डिंग तैयार करवाई गई है। इस पर करीब 1 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। सीएसआर एक्टीविटी के तहत रखी गई करीब 6 करोड़ रुपए से कई प्रोजेक्ट पूरे किए गए हैं। इनमें वातावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए फाउंटेन चौक का सौंदर्यीकरण, जीटी रोड पर ग्रीन बेल्ट का निर्माण, दोराहा में वनस्थली और वेरका पुल पर नहर में गंदगी फैलाने से रोकने वाले प्रोजेक्ट शामिल हैं। जबकि जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखकर ब्रेल भवन में इमारत बनाना, जोधां, ढंडारी कलां, ग्यासपुरा में सरकारी स्कूलों का निर्माण और लालड़ू में सरकारी स्कूल के निर्माण का प्रोजेक्ट शामिल हैं। लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर कई स्थानों पर स्लम एरिया में मोबाइल टॉयलेट्स और लोगों के लिए फ्री आई और हेल्थ चेकअप कैंप लगवाए जा रहे है। सांसद रवनीत बिट्टू ने स्कूल को टेंपो ट्रेवलर देने का ऐलान किया।

ब्रेल भवन में तैयार की बिल्डिंग का उद्घाटन शनिवार को किया गया।

X
Ludhiana News - oswal foundation created 5 class room building for braille buildings for visually impaired students
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन