एजुकेशन में प्रैक्टिकल अप्रोच को बढ़ाना ही हमारा फोकस: डॉ. कंग

Ludhiana News - स्पोट्‌र्स रिपोर्टर | लुधियाना वर्धमान ग्रुप ने अपनी सीएसआर पहल के तहत खेल को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेशनल शूटर...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Ludhiana News - our focus is to increase practical approach in education dr kang
स्पोट्‌र्स रिपोर्टर | लुधियाना

वर्धमान ग्रुप ने अपनी सीएसआर पहल के तहत खेल को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेशनल शूटर मलाइका गोयल को 10 लाख रुपए की इनामी राशि दी। पुरस्कार की यह रकम खिलाड़ी के प्रशिक्षण में काम आएगी। बुधवार को स्थानीय कॉरपोरेट ऑफिस में वर्धमान ग्रुप की उपाध्यक्ष सुचिता जैन ने मलाइका को चेक सौंपा। मलाइका ने कॉमनवेल्थ गेम्स-2014 में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में सिल्वर मेडल जीता था। उन्होंने नेशनल गेम्स 2015 में गोल्ड और सिल्वर जीतने के अलावा कोरिया में एशियन गेम्स 2014 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने एशियन शूटिंग कंफेडरेशन चैंपियनशिप 2016 में भी ब्रॉन्ज पदक जीता है। मलाइका को अपनी उत्कृष्टता और उपलब्धि के लिए 2019 में सूबे के प्रतिष्ठित महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। इस मौके पर सुचिता जैन ने भविष्य के उनके प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी कि हमें आशा है कि आने वाले वर्षों में वह देश का गौरव और बढ़ाएंगी। हमें विश्वास है कि वह कई स्वर्ण पदक जीतकर देश का सम्मान बढ़ाएंगी और हमें उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। मलाइका ने यह भी वादा किया कि वह राष्ट्र को गौरवान्वित करने के लिए अथक प्रयास करेंगी।

केएनएस कंग को एजुकेशन फील्ड में तकरीबन 25 साल का एक्सपीरियंस है। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग करने के बाद वह मार्केटिंग में पीएचडी हैं। हरप्रीत कंग ने जर्नलिस्म में मास्टर डिग्री हासिल की। करीब 9 साल मीडिया में रहीं। पीसीटीई से जुड़े हुए उन्हें भी करीब 12 साल हो गए हैं। संस्थान में एंट्री के लिए उन्होंने पहले 2 साल हॉवर्ड में स्टडी की, ताकि वह खुद को रिट्रेंड कर सकें।

नॉर्थ इंडिया पावरलिफ्टिंग में शहर के खिलाड़ियों ने जीते मेडल

लुधियाना| नॉर्थ इंडिया पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 10 से 12 जनवरी तक हरियाणा (भिवानी) में हुई। इसमें शहर के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा। राघव कुमार 59 किग्रा में तीसरा स्थान लिया। जसप्रीत सिंह ने 105 किग्रा में तीसरा, नवजोत सिंह ने 120 किग्रा में दूसरा स्थान हासिल किया। वुमन कैटेगरी में पलक अग्रवाल ने 52 किग्रा में सिल्वर मेडल जीता। कोच गुरप्रीत सिंह सोनी ने सभी विजेताओं को बधाई देकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी, ताकि वे आगे भी इस तरह से ही शानदार प्रदर्शन करें और हर बार अपना बेस्ट देने की कोशिश करें।

मिस्टर एंड मिसेज कंग का किताबी नॉलेज के साथ-साथ प्रैक्टिकल अप्रोच पर बहुत फोकस है। ताकि स्टूडेंट जब पढ़ाई पूरी करके फील्ड में जाए तो उसको कोई भी व्यवहारिक दिक्कत न पेश आए। पीसीटीई ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में कोर्सेस इसी को ध्यान में रखकर तैयार किए गए है। वह कहते हैं कि क्वालिटी एजुकेशन ही समाज को सही दिशा दे सकती है। देश का भविष्य युवा पीढ़ी हैं। ज्यादातर युवा विदेशों को रुख कर रहे हैं, अगर इनपर कंट्रोल नहीं किया गया तो नतीजा 15-20 साल बाद नजर आएगा जब युवा गायब ही दिखेंगे।

X
Ludhiana News - our focus is to increase practical approach in education dr kang
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना