65 हजार में से सिर्फ 21 हजार लेबर को ही लाभ

Ludhiana News - सरकार ने निर्माण कार्य करने वाले लेबर ऑफिस में रजिस्टर्ड मजदूरों को 3 हजार रुपए उनके खातों में डालने का ऐलान...

Mar 27, 2020, 07:46 AM IST

सरकार ने निर्माण कार्य करने वाले लेबर ऑफिस में रजिस्टर्ड मजदूरों को 3 हजार रुपए उनके खातों में डालने का ऐलान किया। इसके बाद सरकार ने कई लेबर के खातों में 3-3 हजार रुपए ट्रांसफर भी किए हैं। इसकी पुष्टि लुधियाना लेबर ऑफिस के असिस्टेंट कमिश्नर एसएस रंधावा ने की। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पहले उनके पास 65 हजार लेबर रजिस्टर्ड थी। इसमें से अभी करीब 21 हजार लेबर को ही ये फायदा मिला है, क्योंकि इतनी ही संख्या में लेबर ने अपना रजिस्ट्रेशन रिन्यू करवाया है। ऐसे में ऑन रिकार्ड जो लेबर अलाइव हैं, उन्हें सरकार ने 3-3 हजार रुपए खातों में डायरेक्टर ट्रांसफर किए हैं। इसके अलावा पब्लिक वेल्फेयर के तौर पर जिला प्रशासन की ओर से राहत सामग्री जैसे फैक्टरी वर्कर से अन्य प्राइवेट संस्थानों में काम करने वाली लेबर के लिए पहुंचाई जानी है।

शहर में वैसे निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की संख्या लाखों में हैं, जबकि जागरुकता न होने के चलते वो मजदूर सरकारी सुविधाओं से वंचित हैं। ऐसे में अब कोरोना वायरस के कारण 21 दिन का लॉकडाउन है तो सरकार ने लेबर के लिए राहत के तौर पर फंड जारी किया है, जो सिर्फ लेबर ऑफिस में रजिस्टर्ड लेबर को ही मिलेगा। ऐसे में अब आगे वो लोग ध्यान रखें कि हर हाल में अपने आपको सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने के लिए लेबर ऑफिस में रजिस्ट्रेशन करवाएं, ताकि भविष्य में किसी भी संकट के समय सरकारी लाभ उन्हें मिल पाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना