पहले दिन शहर से पैदल गुजरे 5000 से ज्यादा मजदूर

Ludhiana News - क्लिक टाइम सुबह 10.00 बजे, खन्ना कोरोना वायरस के केसों की संख्या बढ़ने पर लगाए गए क्रफ्यू के सातवें दिन शहर में...

Mar 30, 2020, 07:46 AM IST
क्लिक टाइम सुबह 10.00 बजे, खन्ना

कोरोना वायरस के केसों की संख्या बढ़ने पर लगाए गए क्रफ्यू के सातवें दिन शहर में लोगों की आमद कुछ कम देखी गई लेकिन जीटी रोड पर पूरा दिन मजदूरों का गुजरना जारी रहा। खन्ना से लुधियाना, जालंधर, मलेरकोटला, कपूरथला से पैदल ही लगभग पांच हजार से ज्यादा मजदूर निकले। ज्यादा मजदूर यूपी अौर बिहार के लिए पैदल ही जा रहे थे। लोगों ने बताया कि क्रफ्यू के कारण उनसे काम छिन गया है, खाने को कुछ नहीं है। हालांकि खन्ना से गुजरते समय शहर की कई सामाजिक संस्थाएं आगे आई ओर मेन हाईवे से गुजर रहे इन लोगों के भोजन की व्यवस्था करवाई गई वहीं उन्हें गाड़ियों में बैठाकर आगे के लिए रवाना कर दिया गया। लिबड़ा में स्थित राधा स्वामी सत्संग घर के बाहर जीटी. रोड से पैदल जाने वाले लोगों के लिए भोजन की सेवा की गई। जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने में जुटे समाज सेवी अनुज छाहडिया की टीम भी जुटी रही। उधर, खन्ना से सटे गांव मलकपुर के आसपास के गांवों के लोगों ने अपने गांवों की एंट्री सीमाअों को सील कर दिया है। गांवों में किसी के भी आनेजाने वाले लोगों पर पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि किसी जरूरी केस में गांव से गुजरने वाले व्यक्ति का नाम पता नोट कर उसे सैनिटाइज कर आने की इजाजत दी जा रही है। माजरा गांव में सरपंच पति के नेतृत्व में पंचों अौर गांववासियों की बकायदा टीमें बनाई गई है, जहां आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। बता दें शनिवार को सेहत विभाग को पता चला था कि करोना वायरस की चपेट में आकर मरे बुज़ुर्ग बलदेव सिंह के संपर्क में मलकपुर के 5 व्यक्ति भी आए थे। इस का पता सेहत विभाग में हड़कंप मच गया था। मानूपुर सीएचसी के एसएसओ डा. अजीत सिंह के अगुवाई में टीम ने गांव मलकपुर का दौरा कर केस हिस्ट्री का पता किया और उन की सेहत की जांच की गई। गांव में किसी को भी करोना वायरस का लक्षण नहीं मिला है। परिवारों को एकांतवास में रहने को कहा गया है।

दहलीज पर कोरोना और हम इतने लापरवाह...


जगराओं| पंजाब सरकार ने कोरोना से बचाने के लिए कर्फ्यू तक लगाया है। ताकि कोई इस ियानक बीमारी का शिकार न बने। लेकिन सूर्य डलते ही शहर में मंदिर दुकानें, चौकों में लोग यहां तक की ट्रॉली में भर कर लोग आ जा रहे थे। ये सब हो रहा है। सरकार द्वारा पुलिस को दी गई छूट के कारण जब पुलिस डंडा चला रही थी तो लोग घरो में सेफ थे। लेकिन डंडा बंद करने से लोग सड़कों पर आने लगे हैं।

होला मोहल्ला से लौटे व्यक्ति की मौत के बाद गांव में दहशत, सुरक्षा में अंतिम संस्कार

श्री माछीवाड़ा साहिब| माछीवाड़ा के गांव चक्की में आनंदपुर साहिब में होले-मोहल्ले से लौटे जगदीश कुमार (45) की मौत होने पर गांव के लोगों में डर का मौहाल पैदा हो गया। कोरोना वायरस से मौत के डर के चलते जगदीश कुमार की मौत की सूचना गांव की पंचायत ने सेहत विभाग और प्रशासन को दी जिस पर टीम ने दूर से ही लाश का मुआयना कर उसकी मौत का कारण करोनावायरस नहीं होना बताया। गांववासियों को मृतक का संस्कार करने कहा गया। लेकिन गांव के लोगों में खौफ इतना था कि वह फिर भी लाश निक्ट जाने से कतरा रहे थे। पंचायत ने फैसला किया कि जब तक जगदीश कुमार का करोना वायरस का टेस्ट नहीं हो जाता वह लाश को हाथ नहीं लगाएंगे। जिसके बाद दोबारा सेहत विभाग की टीम गांव पहुंची। सेहत विभाग की टीम ने गांव वासियों को विश्वास दिलाया कि यह मौत करोना वायरस से नहीं हुई जिस पर पूरी सावधानी के साथ टीम की निगरानी में जगदीश कुमार का अंतिम सस्कार हुआ। लोगों ने बताया कि जगदीश कुमार कुछ दिन पहले होले-मोहल्ले पर आनंदपुर साहिब गया था और वहाँ से वापिस आने उपरांत वह बीमार हो गया था। उसे कुछ दिनों से खाँसी, जुकाम और साँस लेने की समस्या थी। जगदीश कुमार अपने पारिवारिक मैंबर से निक्ट अलग घर में रहता था और आज उसकी मौत हो गई। उधर, मृतक के रिश्तेदारों को 14 दिनों के लिए एकांतवास पर रखा गया है। माछीवाड़ा अस्पताल के डा. जसप्रीत कौर ने बताया कि जगदीश कुमार की दिमागी हालत भी ठीक नहीं थी और वह पारिवारिक सदस्यों से अलग रहता था। सेहत विभाग की टीम ने प्राथमिक जांच दौरान पाया कि उसकी मौत का कारण करोनावायरस नहीं है, फिर भी उसकी प|ी, बच्चे और भाई को 14 दिनों के लिए एकांतवास रहने के निर्देश दिए हैं।

सबसे चिंताजनक तस्वीर ...क्योंकि हमारे कदम उठे तो कोरोना भी पसारेगा पांव, घरों को लौटने लगे यूपी-बिहार के हजारों कामगार

मलकपुर के आसपास के गावों को एंट्री पॉइंटों को किया सील, शहर में आज लोगों की आमद बाजारों में रही कम, घर में ही रहकर शहरवासियों ने गुजारा रविवार


खन्ना से सटे माजरा के एंट्री प्वाइंट को लोगों ने किया सील।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना