पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्टिवा सवार को बचाने के चक्कर में ओवरस्पीड अॉटो पलटा, 8वीं का बोर्ड एग्जाम देने जा रहे 10 स्टूडेंट्स जख्मी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अॉटो ड्राइवर और एक्टिवा चालक दोनों पर पर्चा दर्ज

दंडी स्वामी रोड स्थित दीप नगर कट पर मंगलवार सुबह तेज रफ्तार स्कूली बच्चों से लदे अॉटो ने एक्टिवा सवार को बचाने के चक्कर में टक्कर मार दी। एक गाड़ी से टकराकर पलट गया। हादसा होते ही अॉटो में बैठे बच्चे जमीन पर गिर गए और उनके चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनकर भीड़ इकट्ठा हो गई। टेंगो 3 के एएसआई मंजीत सिंह और सुरजीत सिंह ने बच्चों को प्राथमिक इलाज देकर अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के बाद बच्चों को छुट्टी दे दी गई। जख्मियों की पहचान मानसी, कृष्णा, श्रुति, कशिश, आंचल, अंजलि, अलीशा, यशीका, रोमनी पाल और विशाखा के रूप में हुई है। उधर, डिवीजन 8 के एसएचओ जरनैल सिंह ने बताया कि अॉटो ड्राइवर वरिंदर और एक्टिवा सवार रोशन लाल पर पर्चा दर्ज कर दिया गया है। दोनों की गलती की वजह से बच्चों की जान खतरे में पड़ी है। लिहाजा उनपर कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी नगर स्थित एसएमडी कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल के 8वीं के बच्चों का पंजाबी का पेपर था। उनका सेंटर मॉडल टाउन स्थित एक सरकारी स्कूल में बना था। सुबह करीब 8.30 बजे ड्राइवर वरिंदर 10 बच्चों को अॉटो में भरकर स्कूल की तरफ जा रहा था। जब वो दीप नगर के पास पहुंचा तो अचानक दूसरी सड़क से एक्टिवा सवार बुजुर्ग ने एकदम से बिना देखे क्राॅस करने लगा। वहीं, पीछे से ओवरस्पीड आ रहे अॉटो ड्राइवर ने एक्टिवा सवार को बचाने के चक्कर में नियंत्रण खो दिया। इस वजह से अॉटो ने पहले एक्टिवा सवार और फिर पलटकर घसीटते हुए एक वकील के दफ्तर के बाहर खड़ी उनकी गाड़ी से टकरा गया। इससे कार का पीछे वाला शीशा टूट गया। जैसे ही घटना की सूचना परिजनों को मिली तो वो अपने बच्चों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे, हालांकि सभी को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

फुटेज आई सामने

मामले में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो पता चला कि हादसा 8.36 मिनट पर हुआ था। अॉटो की स्पीड तेज होने और अचानक एक्टिवा आगे आने से हादसा होता साफ नजर आ रहा है। 8.41 के करीब बच्चों को अस्पताल ले जाया गया।

लोगों की मदद से सीधा किया अॉटो, पीसीआर ने बच्चों को पहुंचाया अस्पताल


अस्पताल में दाखिल स्टूडेंट्स को उपचार के बाद छुट्‌टी दी गई।

हादसे में क्षतिग्रस्त ऑटो।

बच्चे बोले- 2 दिन से कर रहे थे तैयारी, पेपर न दे पाने का मलाल: उधर, जब बच्चों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनका पंजाबी का पेपर था। इसकी वो तैयारी वो 2 दिन से लगे थे। मगर इस हादसे ने सब खराब कर दिया। अब उन्हें दोबारा ये पेपर देना पड़ेगा, जोकि उनके लिए परेशानी की बात है। हादसे के बारे में जब पूछा तो बच्चे बोले कि ड्राइवर स्पीड पर था, जहां एकदम से एक्टिवा आगे आने से हादसा हुआ, उन्होंने ड्राइवर से धीरे चलाने के लिए कहा था, लेकिन उसने नहीं चलाया। क्योंकि आज वो खुद लेट हो गया था और बच्चों का पेपर शुरू होना था। वहीं, इस बारे में एमएमडी स्कूल के प्रिंसिपल कुलदीप ने बताया कि उन्होंने डीईओ को लेटर लिखकर परीक्षा दोबारा करवाने के लिए अपील की है। वहीं, डीईओ ने बताया कि इस लेटर को आला अफसरों को भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser