पटियाला / पंचों-सरपंचों ने नशा मुक्त गांव बनाने की ली शपथ



शपथ ग्रहण समागम में पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य। शपथ ग्रहण समागम में पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य।
X
शपथ ग्रहण समागम में पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य।शपथ ग्रहण समागम में पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य।

  • पंचायतों को पहले फेज  में दिलाई गई शपथ
  • कैप्टन ने पंचायत, जिला परिषद और ब्लॉक समिति मैंबर्स को शपथ दिलाई

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2019, 02:57 AM IST

पटियाला. शुक्रवार को कई जिलों में नए चुने गए पंचायत सदस्यों, सरपंचों, जिला परिषद और ब्लॉक समितियों के सदस्यों को शपथ दिलाई गई। इस बाद शपथ ग्रहण करने वाले सरपंचों और पंचों को विशेष तौर पर अपने गांव को नशे से मुक्त रखने की भी शपथ दिलाई गई।

 

पटियाला में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला अौर फतेहगढ़ साहिब जिले की पंचायतों के पंच सरपंचों के अलावा ब्लॉक समिति और जिला परिषद के मैंबर्स को पद अौर गोपनीयता की शपथ दिलाने के बाद पहली बार दूसरी शपथ डैपो के तौर पर दिलाई गई। यही नहीं सरपंचों से अपने गांव को पूरी तरह नशा मुक्त करने को लेकर हलफिया बयान भी लिया गया है। इसमें सरपंचों को कहा गया है कि वो अपने गांव में एेसे नशा करने वाले युवकों की पहचान करके उन्हें नशा मुक्ति केंद्र में दाखिल करवाएंगे। इसके अलावा मुख्यमनंत्री ने नए पंच-सरपंचों को ईमानदारी अौर बिना भेदभाव से काम करने की भी नसीहत दी है।  

 

इस मौके पर सेहतमंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने जहां नवनियुक्त पंच सरपंचों को गांव में उनसे हारने वाले उम्मीदवारों को भी साथ लेकर चलने की सलाह दी तो वहीं पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने गांव में होने वाले सभी डेवलपमेंट के कामों में खुद सरपंच को मॉनीटरिंग करके काम की क्वालिटी बरकरार रखने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला पंच सरपंचों को भी अपील करते हुए कहा कि हर मीटिंग में वो अपने पति को भेजने की बजाय खुद शिरकत करें। सरपंचों को उनकी जीत तथा पद की गरिमा और अहमियत का अहसास करवाने के लिए राज्य में पहली बार मुख्यमंत्री ने सरपंचों को उनके शपथ ग्रहण समारोह में विशेष तौर से अपने सरकारी लेटर हेड पर बधाई भेजी है।

COMMENT