शॉर्ट सर्किट से प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग, 1 युवक की जलकर मौत, 1 जख्मी

Ludhiana News - डाबा रोड स्थित जैन कॉलोनी में बने एक क्वार्टर में अचानक आग लग गई। आग लगी देख बिल्डिंग के दूसरे फ्लैट में रहते...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Ludhiana News - plastic factory caught fire due to short circuit 1 youth burnt to death 1 injured

डाबा रोड स्थित जैन कॉलोनी में बने एक क्वार्टर में अचानक आग लग गई। आग लगी देख बिल्डिंग के दूसरे फ्लैट में रहते परिवार ने धुंआ निकलता देखा तो घटना का पता चला। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी फ्लैट के परिवार व फायर ब्रिगेड को दी। लोगों का आरोप है कि उन्होंने आधे घंटे तक करीब 20 बार फायर ब्रिगेड के हेल्पलाइन नंबर 101 पर कॉल की। लेकिन फोन ही नहीं मिला। जिसके बाद इलाके के लोगों ने खुद ही मिलकर रेत व पानी के साथ आग पर काबू पाया। उनकी तरफ से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन आग लगने के कारण फ्लैट में पड़ा सारा सामान जल गया। फ्लैट में रहती महिला गीता के अनुसार आग घर में जलाई ज्योत से लगी है। जिस कारण उनके घर का सारा सामान जल गया। आग पर काबू पाने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन फिर उसे लोगों ने वापस भेज दिया। जानकारी के अनुसार महिला गीता अपने पति सुशील कुमार व बेटे के साथ फस्ट फ्लोर पर बने फ्लैट में रहती हैं। शुक्रवार को सुशील और बेटा काम पर चले गए। शाम करीब साढ़े छह बजे गीता घर में ज्योति जलाकर किसी काम से बाहर चली गई। पीछे से घर में आग लग गई।

फैक्टरी में नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम

पुलिस द्वारा जांच करने पर पता चला कि फैक्ट्री में सुरक्षा मानकों का पालन नहीं होता था। फैक्ट्री में न तो अग्निशमन यंत्र थे और न ही फायर फाइटिंग सिस्टम। लोगों के मुताबिक मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझने के लिए मशक्कत का सामना करना पड़ा। क्योंकि प्लास्टिक हाेने के कारण अाग ने भीषण रूप धारण कर लिया था।

ज्योत से लगी आग, फ्लैट मंे रखा सारा सामान जला

सिटी रिपोर्टर | साहनेवाल

जुगियाना इलाके की नीलू कॉलोनी में स्थित एक प्लास्टिक फैक्टरी में वीरवार देर रात शाॅर्ट-सर्किट से भीषण आग लग गई। आग में जलने से मजदूर नीरज कुमार 22 की मौत हो गई। मरने वाला बिहार का रहने वाला था। वहीं, एक युवक घायल हो गया। उसे पास ही हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। मामले में थाना साहनेवाल के एडिशनल एसएचओ बलदेव सिंह ने बताया कि नीलू कॉलोनी में एक प्लास्टिक फैक्टरी है। उन्होंने बताया कि फैक्टरी में ही ऊपर बने कमरों में करीब 10 मजदूर रहते थे। घटना के बाद मजदूरों ने किसी प्रकार भाग कर जान बचाई। जबकि एक युवक नहीं भाग सका और जलकर मौत हो गई। फैक्टरी में काम करने वाले राहुल ने बताया कि अचानक आग लगने से सभी भागे और बाहर निकल आए। कुछ देर बाद सभी ने देखा तो एक साथी नहीं था। बाद में पता चला कि मजदूर नीरज अंदर ही बुरी तरह जल गया। पुलिस ने मृतक नीरज के शव को पोस्टमार्टम मे लिए सिविल हॉस्पिटल लुधियाना भेज दिया है। जांच अफसर सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि फैक्टरी मालिक के खिलाफ धारा 304 ए, 337, 338 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है।

करीब 10 मजदूरों ने भागकर बचाई जान

फैक्टरी में आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड के मुलाजिम।

जुगियाना इलाके में फैक्टरी और डाबा रोड पर फ्लैट में आगजनी की घटना

Ludhiana News - plastic factory caught fire due to short circuit 1 youth burnt to death 1 injured
X
Ludhiana News - plastic factory caught fire due to short circuit 1 youth burnt to death 1 injured
Ludhiana News - plastic factory caught fire due to short circuit 1 youth burnt to death 1 injured

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना